इस समय खुशफहमी पालने से कोरोना फिर से बढ़ने लगेगा… केंद्र ने किया आगाह

इस समय खुशफहमी पालने से कोरोना फिर से बढ़ने लगेगा… केंद्र ने किया आगाह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना को लेकर लापरवाही की तस्वीरें सामने आने के बाद राज्यों को आगाह किया है। गुरुवार को केंद्र ने देश के अनेक हिस्सों में, खासतौर पर हिल स्टेशनों पर कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन पर गहरी चिंता जताई है। राज्यों को भेजे पत्र में सरकार ने महामारी की रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य संबंधी कदम उठाने की जरूरत बताई।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लिखे पत्र में कहा है कि इस समय खुशफहमी पालने से कोविड-19 के मामले फिर से बढ़ने की आशंका है। उन्होंने कहा, ‘देश के अनेक भागों, विशेष रूप से हिल स्टेशनों, सार्वजनिक परिवहन और बाजारों में कोविड नियमों का उल्लंघन होते देखा गया है। यह कहने की जरूरत नहीं कि इस समय पर इतनी खुशफहमी संक्रमण के मामलों में एक बार और इजाफा कर सकती है।’

भूषण ने कहा कि कोविड-19 रोकथाम और प्रबंधन के सिद्धांतों का पालन अत्यावश्यक है और जांच, निगरानी, उपचार, टीकाकरण तथा कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करने की पांच सूत्री रणनीति पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

कुछ दिन पहले ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हिल स्टेशनों समेत देश के अनेक हिस्सों में कोविड-19 संबंधी नियमों की अवहेलना के विषय को उठाया था और राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों से दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.