Mehul Choksi एंटीगुआ का 'वैलिड सिटीजन' है, आखिर वहां से क्‍यों भागेगा? भगोड़े कारोबारी के वकील का दावा

Mehul Choksi एंटीगुआ का 'वैलिड सिटीजन' है, आखिर वहां से क्‍यों भागेगा? भगोड़े कारोबारी के वकील का दावा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍लीपीएनबी घोटाले में आरोपी के क्‍यूबा भाग जाने की खबर को उसके वकील ने अफवाह बताया है। हालांकि, उन्‍होंने माना है कि चोकसी के एंटीगुआ में लापता होने की खबरें सही हैं। एडवोकेट विजय अग्रवाल ने कहा कि मेहुल एंटीगुआ का ‘वैलिड सिटीजन’ है। वहां उसे कोई खतरा नहीं है। आखिर वह एंटीगुआ से क्‍यों भागेंगे। अग्रवाल ने यह भी कहा कि चोकसी के परिवार ने बताया है कि हीरा कारोबारी की तलाश में एंटीगुआ पुलिस के साथ सीआईडी जुड़ गई है।

अग्रवाल ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई को बताया, ‘मेहुल के लापता होने की खबरें सही हैं। मुझे हीरा कारोबारी के परिवार से भी कॉल आया था। अब एंटीगुआ की पुलिस ने भी इसकी पुष्टि की है। एंटीगुआ पुलिस और सीआईडी मिलकर जांच कर रहे हैं। परिवार सदमे में है। मेहुल का कहीं अता-पता नहीं है।’

चोकसी के वकील ने दोहराया कि वह एंटीगुआ से कहीं नहीं जाएगा। कारण है उनके खिलाफ ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी किया जा चुका है। अगर वह किसी भी अंतरराष्‍ट्रीय सीमा को पार करने की कोशिश करेगा तो उसे हिरासत में ले लिया जाएगा। इसकी सूचना भारत सरकार को दी जाएगी।

लापता होने की आईं खबरें
मीडिया में इस तरह की खबरें आई थीं कि पुलिस ने मेहुल की तलाश तेज कर दी है। वह एंटीगुआ में अपने घर से एक रेस्‍तरां में शाम को खाने के लिए गया। इसके बाद दोबारा नहीं दिखा। उसकी कार जॉली हार्बर में मिली। लेकिन, उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। चोकसी ने जनवरी 2018 में भारत से भागने से पहले ही, 2017 में कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता हासिल कर ली थी।

पीएनबी घोटाले का आरोपी है चोकसी
चोकसी और उनके भतीजे नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। नीरव मोदी अभी लंदन की एक जेल में बंद है। दोनों के खिलाफ सीबीआई जांच कर रही है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.