झारखंड पर आशीष बरसायें जगन्नाथ : रघुवर

झारखंड पर आशीष बरसायें जगन्नाथ : रघुवर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
जमशेदपुर : भगवान जगन्नाथ जमशेदपुर सहित पूरे प्रदेश में आशीष बरसायें. यह बात मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही. श्री दास रविवार को बिष्टुपुर स्थित आंध्र भक्त श्री राम मंदिर में आयोजित रथयात्रा में शामिल हुए. उन्होंने भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना कर राज्य की तरक्की की दुआ मांगी. लोगों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि रथ यात्रा झारखंड की संस्कृति में रच-बस गयी है. यह सांप्रदायिक एकता का प्रतीक है. रांची समेत अन्य क्षेत्रों में भी श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ की पूजा कर रहे हैं और रथ यात्रा निकाल रहे हैं.
रथ यात्रा इस्कॉन जमशेदपुर की तरफ से निकाली गयी. इसमें विभिन्न संस्थाओं का सहयोग रहा. इस दौरान मुख्यमंत्री ने भगवान के रास्ते में झाड़ू लगाया व रथ खींचा़
अच्छी बारिश की कामना : मुख्यमंत्री ने कहा कि जमशेदपुर मजदूरों का शहर है और भगवान जगन्नाथ गरीबों के देवता हैं. उनका आशीष गरीबों पर अधिक रहता है. प्रदेश से गरीबी खत्म करने के लिए उन्होंने भगवान से प्रार्थना की. किसानों के लिए उन्होंने भगवान से अच्छी बारिश की कामना की. सबसे पहले बलभद्र का रथ निकला. बीच में सुभद्रा का रथ चल रहा था. सबसे पीछे भगवान जगन्नाथ का रथ था. रथ यात्रा के दौरान  जगह-जगह फूल बरसाये जा रहे थे.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.