आडवाणी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने की उम्मीद थी: पवार

आडवाणी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने की उम्मीद थी: पवार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पुणे: राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार (25 जून) को कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा नीत राजग लालकृष्ण आडवाणी या मुरली मनोहर जोशी जैसे किसी नेता को खड़ा करेगा. पवार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि मीरा कुमार विपक्ष की ओर से सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं.

जब राकांपा अध्यक्ष से पूछा गया कि क्या राजग को बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद से बेहतर कोई उम्मीदवार मिल सकता था तो उन्होंने कहा कि यह सत्तारूढ़ गठबंधन का अंदरूनी मामला है. उन्होंने कहा, ‘लेकिन हम उम्मीद कर रहे थे कि वे लालकृष्ण आडवाणी या मुरली मनोहर जोशी जैसे किसी नेता को उम्मीदवार बनाएंगे.’

पवार ने मीरा कुमार की तारीफ की और कहा कि वह आईएफएस अधिकारी के रूप में कई भारतीय मिशनों में सेवाएं दे चुकी हैं. वह पांच बार सांसद और कैबिनेट मंत्री भी रही हैं. वह लोकसभा अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. जम्मू कश्मीर के हालात पर पवार ने कहा कि आंतरिक सुरक्षा दुरुस्त करने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे और सीमापार से घुसपैठ रोकनी होगी. पवार ने यह भी कहा कि घाटी में मौजूदा हालात को देखते हुए देश को पूर्णकालिक रक्षा मंत्री की जरूरत है ताकि सशस्त्र बलों का मनोबल ऊंचा रहे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.