मोदी के झारखंड दौरे को जेएमएम ने कहा आचार संहिता का उल्लंघन

मोदी के झारखंड दौरे को जेएमएम ने कहा आचार संहिता का उल्लंघन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को झारखंड के साहिबगंज जाने वाले हैं. राज्य में इस दौरे को लेकर सियासत गरमा गई है. विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) का कहना है कि मोदी का प्रस्तावित दौरा लिट्टीपाड़ा विधानसभा उप-चुनाव को सीधे तौर पर प्रभावित करने की साजिश है.

जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने इस सिलसिले में राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त को चिट्ठी लिखी है. प्रधानमंत्री मोदी साहिबगंज में गंगा नदी पर बनने वाले एक पुल का शिलान्यास करने वाले हैं. इसके अलावा वो पहाड़िया बटालियन के लिए चुने गए लोगों को नियुक्ति पत्र भी बांटेंगे.

दरअसल लिट्टीपाड़ा विधानसभा इलाके का कुछ हिस्सा साहिबगंज जिले में भी आता है. उप-चुनाव को लेकर यहां भी आचार संहिता लागू है. लिट्टीपाड़ा एक पहाड़िया जनजाति बहुल इलाका है. ऐसे में जेएमएम को डर है कि मोदी के दौरे से इस जनजाति के तकरीबन 27 हजार वोटर बीजेपी की ओर झुक सकते हैं.

ज्ञात हो लिट्टीपाड़ा सीट पर 9 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं. ये सीट जेएमएम विधायक अनिल मुर्मू के निधन के बाद खाली हुई थी. यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्टीफन मरांडी का मुकाबला बीजेपी के हेमलाल मुर्मू से है. जेएमएम लगातार 40 साल से इस सीट को जीतती आई है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.