अमरीका के नाइट क्लब में गोलीबारी, एक मरा, 15 घायल

अमरीका के नाइट क्लब में गोलीबारी, एक मरा, 15 घायल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

ओहायो: अमेरिका के ओहायो स्थित सिनसिनाटी नाइटक्लब में हुई गोलीबारी में एक की मौत गई, जबकि कम से कम 15 लोग घायल हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोलीबारी की घटना रविवार देर रात 1 बजे (स्थानीय समय) हुई. एबीसी न्यूज के मुताबिक घटना के बाद अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है. गोलीबारी के पीछे किया वजह थी इस बात का भी पता अभी नहीं चल सका है.

सिनसिनाटी पुलिस विभाग के मुताबिक कैमियो नाइटक्लब में हुई घटना के पीछे दो बंदूकधारी शामिल थे. सहायक पुलिस प्रमुख पॉल नेउदीगेट के अनुसार गोलीबारी की घटना में कई लोग घायल हुए हैं.

सहायक पुलिस प्रमुख ने बताया, गोलीबारी के बाद नाइटक्लब में कई पीड़ितों के होने की वजह से हम बेहद ही भयानक स्थिति के बीच फंस गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी टीम लिए जो इस घटना की जांच करेगी, यह रात काफी लंबी होने जा रही है.

पुलिस कैप्टन किम्बरले विलियम्स ने कहा, हमलावर अब भी हमारे लिए काफी गंभीर खतरा है और सुरक्षाबल को हमलावरों के कोई में कोई भी अहम जानकारी नहीं मिल सकी है. इसके साथ ही उसने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद लोग (गवाह) भी सहयोग करने से कतरा रहे हैं.

कैप्टन विलियम ने रिपोर्ट्स को बताया, इस वक्त यह कहना मुश्किल है कि किस घटना से प्रेरित होकर हमलवारों ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. ‘हमें यकीन है कि घटना के पीछे दो बंदूकधारी शामिल हैं.’

कैप्टन विलियम ने कहा, ‘स्थानीय समयानुसार नाइटक्लब में गोलीबारी की घटना एक बजे हुई उस वक्त सौ से ज़्यादा लोगों की भीड़ वहां मौजूद थी. वहां काफी हंगामा था.’ उन्होंने बताया कि कैमियो नाइटक्लब के साथ पहले भी समस्याएं आई हैं, लेकिन यह उससे कहीं ज्यादा गंभीर है.

एक साल से भी कम समय में नाइटक्लब में हुई यह दूसरी घटना है. इससे पहले फ्लोरिडा के ओरलैंडो में स्थित गे नाइटक्लब में अमर मारीन ने गोलीबारी की थी. इस घटना में 49 लोगों की मौत हो गई थी. जो कि अमेरिकी इतिहास के जघन्य नरसंहारों में से एक था.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.