भाजपा को पराजित करने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एकजूट होना होगा

भाजपा को पराजित करने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एकजूट होना होगा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भाजपा को पराजित करने के लिए रविवार को मायावती और मुलायम सिंह यादव समेत सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों से एकसाथ आने का आग्रह किया. अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद लालू ने संवाददाताओं से कहा, “भाजपा को हराने के लिए मायावती और मुलायम सिंह यादव समेत सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को एकसाथ आना चाहिए. अगर ऐसा होता है तो भाजपा की रणनीति धाराशाई हो जाएगी.” लालू ने दावा किया केंद्र सरकार आरक्षण के फायदों को खत्म करना चाहती है.

लालू यादव ने संवादाता सम्मलेन में कहा कि उत्तर प्रदेश में सामाजिक न्याय के वोट के बंटवारा होने के कारण बीजेपी के जीत हुई है. वहीं, पंजाब , बिहार में वोट का बंटवारा नहीं होने के कारण बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष दलों को एक होना होगा और इसके लिए वो पहल करेंगे लेकिन ये पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सभी दलों को अपना नेता मानना चाहिए. उस पर लालू यादव ने कहा कि जब सब लोग इकट्ठे होंगे तब ये तय होगा लेकिन फिलहाल बोल-बोलकर नीतीश कुमार का अपमान किया जा रहा है.

उन्होंने साथ ही कहा कि जातियों की जनसंख्या के अनुरूप बजट निर्धारण के अलावा जातिगत जनगणना को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव डालने के लिए राजद एक आंदोलन छेड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी ने बोधगया में दो, तीन और चार मई को तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला के आयोजन का निर्णय किया है, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं को भाजपा की राजनीति के बारे में अवगत कराया जाएगा.

इसके बाद लालू ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर निशाना साधा, “योगी ने मुख्यमंत्री आवास का शुद्धिकरण इसलिए कराया क्योंकि विगत में वहां दलित-पिछड़ा और बहुजन वर्गों के मुख्यमंत्री रहे थे.”

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.