जय श्री राम के नारों के बीच अकेले अल्‍लाहू अकबर के नारे लगाने वाली वह छात्रा कौन है?

जय श्री राम के नारों के बीच अकेले अल्‍लाहू अकबर के नारे लगाने वाली वह छात्रा कौन है?
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेंगलुरु: के एक जिले से शुरू हुआ ह‍िजाब विवाद () अब पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है। इस बीच मंगलवार को मांड्या प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज () में जय श्री राम का नारा लगाती भीड़ ह‍िजाब पहनी छात्रा के पास जाने लगी। छात्रा भी पीछे नहीं हटी और अल्‍लाह हू अकबर के नारे लगाकर जवाब देती रही। ये वीडियो सोशल मीडियो पर वायरल हो गया। छात्रा का नाम मुस्‍कान है। एक टीवी को दिए इंटरव्‍यू में मुस्‍कान ने पूरा घटनाक्रम बताया।

मुस्‍कान ने बताया क‍ि भगवा दुपट्टा पहले युवाओं को देखकर वह डरी नहीं न ही घबराई। हकीकत में हुआ ये कि मैं अपने असाइनमेंट जमा कराना चाहती थी, इसलिए मैंने कॉलेज में प्रवेश किया। लेकिन वो मुझे कॉलेज के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे थे, क्योंकि मैंने बुर्का पहना हुआ था। हालांकि, किसी न किसी तरह से मैं अंदर आ गई, जिसके बाद वो मेरे सामने चिल्लाने लगे, जय श्री राम के नारे लगाने लगे। उसके बाद मैंने अल्लाह हू अकबर चिल्लाना शुरू कर दिया। भीड़ में सिर्फ 10 प्रतिशत लड़के कॉलेज के थे और बाकि सभी बाहर के थे। स्कूल के प्रिंसिपल और अध्यापकों ने मुझे सपोर्ट किया और भीड़ से मेरी सुरक्षा की।

‘किसी छात्र को से दिक्कत नहीं’
मुस्‍कान ने आगे कहा क‍ि उनके साथ पढ़ने वाले किसी छात्र को हिजाब से दिक्कत नहीं है, सबका समर्थन उनको मिल रहा है, सब उनके साथ हैं। भगवा गमछा डालकर हंगामा करने वाले बाहरी लोग हैं। ने कहा कि वो हमें स्कूल से दूर करना चाहते हैं लेकिन ना वो स्कूल छोड़ेंगी और ना ही किसी के डर से हिजाब पहनना नहीं छोड़ेंगी।

ओवैसी ने बताया- बहादुरAIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मुस्‍कान को बहादुर बताया है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा क‍ि मैं लड़की के मां-बाप को सलाम पेश करता हूं। इस लड़की ने मिसाल पेश की है। उस लड़की ने कई कमजोरों को पैगाम दिया है। जो काम उस लड़की ने किया वह बहुत हिम्‍मत का काम था। लड़की ने मिसाल साबित की है।

क्या है पूरा मामलाकर्नाटक काफी समय से ह‍िजाब पर विवाद चल रहा है। जनवरी में उडुपी के प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनने की वजह से कक्षा में प्रवेश नहीं दिया गया था। जिसके बाद ये छात्राएं कक्षा के सामने ही बैठ गई थीं। इस मामले को लेकर उडुपी की एक छात्रा रेशमा ने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में उन्होंने हिजाब पहनकर कक्षा में जाने की इजाजत मांगी है। कोर्ट इस पर सनवाई कर रहा है। मंगलवार को इस पर सुनवाई हुई है, बुधवार को फिर से कोर्ट सुनवाई करेगा।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.