वेदांता एल्यूमिनियम ने प्राथमिक एल्यूमिनियम उत्पादों के लिए लांच किया दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन सुपरस्टोर – मेटल बाज़ार

वेदांता एल्यूमिनियम ने प्राथमिक एल्यूमिनियम उत्पादों के लिए लांच किया दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन सुपरस्टोर – मेटल बाज़ार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी एल्यूमिनियम उत्पादक कंपनी वेदांता एल्यूमिनियम ने प्राथमिक एल्यूमिनियम के लिए एक नया ई-सुपरस्टोर वेदांता मेटल बाजार लांच करने की घोषणा की है जिससे देश में एल्यूमिनियम खरीदने व बेचने के तरीके में बड़ा बदलाव होगा। लांच के साथ ही यह सुपरस्टोर 750 से अधिक एल्यूमिनियम उत्पाद पेश कर रहा है जिनमें वेदांता एल्यूमिनियम की विस्तृत रेंज शामिल है। इस प्लेटफॉर्म पर ए.आई. आधारित प्राइस डिस्कवरी उपलब्ध है जिसकी मदद से ग्राहक कीमतों के उतार-चढ़ाव के बीच भी बेमिसाल सौदा प्राप्त कर सकते हैं।

इस लिंक https://browse.vedantametalbazaar.moglix.com/catalog/aluminium से वेदांता मेटल बाजार पर पहुंचा जा सकता है। यह मोबाइल ऐप के रूप में भी उपलब्ध है जिसे Google Play Store और Apple App Store से डाउनलोड किया जा सकता है। इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध उत्पादों में इंगॉट्स, बिलेट्स, प्राइमरी फाउंड्री अलॉय (पीएफए), वायर रॉड्स, रोल्ड प्रोडक्ट, फ्लिप कॉइल्स, हॉट मेटल और रिस्टोरा (भारत का पहला लो-कार्बन एल्यूमिनियम) शामिल हैं। इसके अलावा यह सुपरस्टोर कस्टमाइज़ सॉल्यूशन भी पेश करता है जिन्हें कंपनी के ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक तैयार किया जाता है।

एयरोस्पेस, ऑटोमोटिव, बिल्डिंग व कंस्ट्रक्शन, ऊर्जा वितरण, रक्षा आदि अहम उद्योगों के लिए एल्यूमिनियम महत्वपूर्ण कच्चा माल है। विश्व में ऊर्जा में बदलाव हेतु इसे महत्वपूर्ण धातु माना गया है। यह नवीकरणीय ऊर्जा, इलेक्ट्रिक वाहन, ग्रीन इंफ्रास्ट्रक्चर, हाई-टेक मैन्युफैक्चरिंग जैसे उभरते क्षेत्रों के लिए बेहद अहम है। इसी वजह से एल्यूमिनियम को भविष्य की धातु का खिताब दिया गया है। हालांकि अब तक एल्यूमिनियम खरीदना एक पेचीदा और बहुत संसाधन खपाने वाली प्रक्रिया थी। खरीददारों को कीमतों के उतार-चढ़ाव पर निगाह रखनी होती है, खरीददार को अनदेखे अवरोधों के कारण गंभीर उत्पादन एवं वित्त संबंधी नुकसान की आशंका होती है और उसके अहम संसाधन फंस जाते हैं।

ग्राहकों को व्यापार करने में आसानी हो इसके लिए वेदांता एल्यूमिनियम ने वेदांता मेटल बाजार लांच किया है, यह एक अभिनव ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो एल्यूमिनियम खरीदने के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाने को तैयार है। यह प्लेटफॉर्म समग्र खरीद प्रक्रिया को सरल बनाने का वादा करता है और खरीददारों को सक्षम बनाता है कि वे सौदे के फॉलोअप तथा एल्यूमिनियम की कीमतों में उतार-चढ़ाव एवं ऑर्डर डिलिवरी की निगरानी के बजाय अपने कारोबार की वृद्धि पर ध्यान केन्द्रित कर सकें।

वेदांता मेटल बाजार एक अग्रगामी नया प्लेटफॉर्म है जिसे ग्राहकों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है ताकि उनके लिए एक परिवर्तनकारी अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। इस प्लेटफॉर्म पर उत्पाद की उपलब्धता, ऑनलाइन प्राइस डिस्कवरी, दीर्घ अवधि के कॉन्ट्रैक्ट, ऑन द स्पॉट ऑर्डर तथा चैनल फाइनेंस व लॉजिस्टिक प्रदाताओं के विकल्प जैसी अनेक विशेषताएं हैं जिन्हें दुनिया में पहली बार पेश किया गया है।

वेदांता एल्यूमिनियम के सीईओ श्री जॉन स्लेवन ने कहा, ’’दुनिया की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने के नाते एल्यूमिनियम भारत की निरंतर प्रगति में बेहद अहम है। वेदांता एल्यूमिनियम में सदैव ग्राहकों को केन्द्र में रख कर निरंतर नए समाधान विकसित किए जाते हैं जो न केवल ग्राहकों की व्यापारिक सफलता सुनिश्चित करते हैं बल्कि देश के समग्र विकास में भी योगदान देते हैं। यह तेजी से तरक्की करते हुए राष्ट्र को विश्व स्तरीय अनुभव मुहैया कराता है तथा सभी तबकों को उपलब्धता देते हुए शीर्ष गुणवत्ता के एल्यूमिनियम तक जनतांत्रिक पहुंच प्रदान करता है।’’

अपना अनुभव साझा करते हुए केईआई इंडस्ट्रीज़ के वरिष्ठ महाप्रबंधक श्री मनोज कुमार जैन ने कहा, ’’वेदांता मेटल बाजार के यूजर-फ्रेंडली प्लेटफॉर्म से मैं बहुत प्रभावित हूं। यहां पर टेस्ट सर्टिफिकेट, रियल-टाईम क्रेडिट बैलेंस, ऑर्डर हिस्ट्री और साथ ही डिस्पैच की लाईव लोकेशन जैसी सभी जरूरी और मददगार सूचनाएं प्रदान की गई हैं।

अलवर के संत एल्यूमिनियम के मालिक श्री अभिषेक अग्रवाल कहते हैं, ’’एक कारोबारी होने के नाते मैं झंझट-मुक्त तरीके से एल्यूमिनियम खरीदना चाहता हूं और वेदांता मेटल बाजार मेरी अपेक्षाओं से बढ़कर है। यह प्लेटफॉर्म इस्तेमाल में आसान है और खरीद की मात्रा पर कोई सीमा नहीं है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.