5 करोड़ पोस्‍टकार्ड, 20 दिन मेगा ईवेंट… पीएम का 71वां बर्थडे गाजे-बाजे से मनाएगी BJP, जानें पूरी डिटेल्‍स

5 करोड़ पोस्‍टकार्ड, 20 दिन मेगा ईवेंट… पीएम का 71वां बर्थडे गाजे-बाजे से मनाएगी BJP, जानें पूरी डिटेल्‍स
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍लीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्‍मदिन मनाने की भाजपा ने जोरदार तैयारी की है। इसे के तौर पर मनाया जाएगा। यह 20 दिन का मेगा ईवेंट 17 सितंबर को पीएम की सालगिरह से शुरू होगा। प्रधानमंत्री की 20 साल की सार्वजनिक सेवा के उपलक्ष्‍य में इसे पूरे उत्‍साह और जोश के साथ मनाया जाएगा। सत्‍तारूढ़ भाजपा ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

20 दिवसीय समारोह के हिस्से के रूप में पार्टी ने कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है। इस दौरान बड़े पैमाने पर स्वच्छता और ब्‍लड डोनेशन कैंपेन के साथ कई अन्‍य कार्यक्रम आयोजित करने का प्‍लान है। भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने इसके लिए सभी राज्य इकाइयों को निर्देश जारी किए हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि देशभर के भाजपा बूथों से प्रधानमंत्री को उनके प्रयासों के लिए बधाई देने को पांच करोड़ पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे। वजह यह है कि पार्टी के सदस्य खुद को सार्वजनिक सेवा के लिए प्रतिबद्ध मानते हैं।

उत्तर प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ता 71 स्थलों पर गंगा नदी को साफ करने के लिए अभियान चलाएंगे। अगले साल राज्‍य में चुनाव होने हैं। कैंपेन के हिस्‍से के तौर पर देशभर में होर्डिंग्‍स लगाई जाएंगी। इसमें पीएम मोदी को गरीबों को मुफ्त खाद्यान्न और वैक्‍सीनेशन के लिए धन्यवाद दिया जाएगा।

पार्टी सदस्यों को ऐसी विशेष प्रदर्शनियों का आयोजन करने को कहा गया है जिनमें प्रधानमंत्री के जीवन से जुड़ी झलकियां दिखाई जा सकें। वर्चुअल ईवेंट्स नमो ऐप पर भी चलाए जा सकते हैं। पार्टी के बयान में कहा गया, ‘सभी जन प्रतिनिधि राशन वितरण केंद्रों पर जाएंगे और प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने के लिए वीडियो क्लिप बनाएंगे।’ यूथ विंग रक्तदान शिविर भी लगाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी के जीवन और उनकी उपलब्धियों से जुड़े ईवेंट्स में हिस्‍सा लेने के लिए जानी-मानी हस्तियों और बुद्धिजीवियों को बुलाया जाएगा। लोगों तक संदेश पहुंचे, इसके लिए अलग-अलग भाषाओं में दिग्‍गज शख्सियतों के लेख प्रकाशित किए जाएंगे।

पार्टी के सदस्यों को बताया गया है कि जिला स्तर पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे। वहीं, ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ के तहत खाद्य सामग्री बांटी जाएगी। इसमें महिला नेता अहम भूमिका निभाएंगी। सभी प्रतिनिधि जागरूकता फैलाने और प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने के मकसद से वैक्सीन केंद्रों में जाएंगे।

2 अक्‍टूबर को गांधी जयंती पर व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। खादी और स्थानीय उत्पादों के उपयोग को प्रोत्साहित करते हुए एक सार्वजनिक संदेश भेजा जाएगा। जो बच्चे कोविड के कारण अनाथ हो गए हैं, उनका पंजीकरण भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से किया जाएगा ताकि उन्हें पीएम-केयर्स से लाभान्वित किया जा सके। प्रधानमंत्री को मिलने वाले सभी उपहारों की नीलामी सरकारी वेबसाइट pmmemontos.gov.in पर की जाएगी।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.