कर्नाटक का नया मुख्यमंत्री कौन? सस्पेंस बरकरार…बीजेपी नेता बोले- संसदीय बोर्ड तय करेगा

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेंगलुरु
कर्नाटक में मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के बाद बाद अब सवाल उठ रहा है कि नया सीएम कौन बनेगा। मुख्‍यमंत्री पद के लिए कई नेताओं के नाम की चर्चा चल रही है। इन सबके बीच, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह का कहना है कि इस बारे में फैसला पार्टी के संसदीय बोर्ड और बीजेपी विधायकों पर छोड़ दिया गया है।

अरुण सिंह ने दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘अभी मैं कुछ नहीं कहूंगा। बीजेपी ससंदीय दल और पार्टी विधायक दल की बैठक में अगले मुख्यमंत्री को लेकर निर्णय लिया जाएगा।’ यह पूछे जाने पर कि बैठक कब होने की संभावना है? उन्होंने कहा कि इस समय वह कुछ नहीं कह सकते। येदियुरप्पा के इस्तीफे के पीछे की वजहों के सवाल पर सिंह ने कहा कि वह खुद इस बारे में बता चुके हैं। अगले बेंगलुरु दौरे के बारे में बीजेपी नेता ने कहा कि इस बारे में वह बाद में बताएंगे।

येदियुरप्‍पा ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया
गौरतलब है कि येदियुरप्पा ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले येदियुरप्पा ने 75 साल से अधिक उम्र होने के बावजूद उन्हें दो साल मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया।

‘कोई दबाव नहीं, स्‍वेच्‍छा से दिया इस्‍तीफा’
इस्‍तीफा देते समय येदियुरप्‍पा ने कहा कि उन पर केंद्रीय नेतृत्व का कोई दबाव नहीं था। मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करने के लिए दूसरों के वास्ते रास्ता बनाने के लिए उन्‍होंने स्वेच्छा से पद छोड़ दिया है। अगला मुख्यमंत्री कौन हो, इस पर मैं कोई प्रस्ताव नहीं दूंगा, यह फैसला आलाकमान को करना है। वे जिसे भी चुनेंगे, मैं सहयोग करूंगा और साथ काम करूंगा। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.