कांग्रेस नेताओं संग शक्ति प्रदर्शन… थम नहीं रही कैप्‍टन और सिद्धू की तकरार

कांग्रेस नेताओं संग शक्ति प्रदर्शन… थम नहीं रही कैप्‍टन और सिद्धू की तकरार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चंडीगढ़
नवजोत सिंह सिद्धू को रविवार रात कांग्रेस हाई कमान ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस का अध्‍यक्ष नियुक्‍त कर दिया। लेकिन लग‍ता है कि इसके बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बीच रार खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही। अध्‍यक्ष बनने के बाद सिद्धू ने ट्वीट करके सबको बधाई दी लेकिन अमरिंदर सिंह का जिक्र तक नहीं किया। वहीं अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू को अध्‍यक्ष बनने पर बधाई नहीं दी।

सोमवार को सिद्धू ने मंत्री तृप्‍त राजिंदर सिंह बाजवा के घर जाकर उनसे मुलाकात की। इसके बाद सिद्धू ने कार्यकारी अध्‍यक्ष कुलजीत सिंह नागरा, पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ और पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ इस अंदाज में फोटोशूट करवाया जैसे शक्ति प्रदर्शन कर रहे हों। हालांकि, इसके बाद सुनील जाखड़ ने कहा कि यह मीटिंग महज सिद्धू के स्‍वागत के लिए बुलाई गई थी। अमरिंदर सिंह की नाराजगी पर वह बोले- कैप्‍टन अमरिंदर सिंह बड़े नेता हैं, उनका दिल भी बड़ा है। कोई मुद्दा नहीं है अब.. जो मुद्दा है वह केवल पंजाब का है।’

अमरिंदर ने भी नहीं दिया न्‍योताइतना ही नहीं, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने 21 जुलाई को सभी विधायकों को लंच पर बुलाया है। लेकिन अभी तक पंजाब कांग्रेस के नव नियुक्‍त अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को न्‍योता नहीं दिया गया है। इससे भी पंजाब की राजनीति में बहस छिड़ गई है।

महज कुछ महीनों बाद हैं चुनाव चर्चा है कि जब राज्‍य में विधानसभा चुनावों में लगभग सात महीने ही रह गए हैं, ऐसे में कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष और प्रदेश के सीएम के बीच यह तकरार पार्टी किसी सूरत में फायदा नहीं पहुंचाएगी। अगर दोनों इसी तरह एक दूसरे को ईंट का जवाब पत्‍थर से देने की रणनीति अपनाते रहे तो विपक्ष का आधा काम तो यही मिलकर कर देंगे।

अमरिंदर खेमे के 10 विधायकों ने लिखा था खतइससे पहले रविवार शाम को अमरिंदर खेमे के 10 विधायकों ने हाईकमान को पत्र लिखकर कहा था कि कैप्टन को कमजोर न किया जाए। उनके प्रयासों से पंजाब में कांग्रेस जमी हुई है। इनमें आप से कांग्रेस में शामिल हुए सुखपाल खैरा भी शामिल थे। इन विधायकों ने कैप्टन की सिद्धू से माफी की मांग का भी समर्थन किया था।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.