तेजस्वी को मिलेगी RJD की कमान? लालू यादव से जगदानंद की मुलाकात के बाद चर्चाएं तेज

तेजस्वी को मिलेगी RJD की कमान? लालू यादव से जगदानंद की मुलाकात के बाद चर्चाएं तेज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो () से आरजेडी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने रविवार को दिल्‍ली में मुलाकात की। जिसके बाद लालू ने तेजस्‍वी यादव () को सोमवार को दिल्‍ली तलब कर लिया है। इस घटनाक्रम के बाद राजद में बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, लालू यादव से जगदानंद सिंह ने इसी सिलसिले में मुलाकात की।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पिछले काफी समय से बीमार चल रहे लालू यादव चाहते हैं कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पद पर रहते हुए ही तेजस्वी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया जाए। सूत्रों के मुताबिक, 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पार्टी ने दमदार प्रदर्शन किया। महागठबंधन को 110 सीटें मिली थी, जिसमे से 75 सीट राजद के खाते में आई थी। पार्टी के लिए तेजस्वी यादव जिस तरह से मेहनत कर रहे हैं, उससे लालू यादव खुश हैं और चाहते हैं कि पार्टी के बड़े फैसले अब तेजस्वी यादव लें और वे संरक्षक की भूमिका में रहें।

बीती 9 जुलाई को आई थी जगदानंद के इस्तीफे की खबर
इससे पहले बीती 9 जुलाई को तब हड़कम्‍प मच गया था, जब जगदानंद सिंह के पार्टी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने की खबर सामने आई थी। हालांकि, लालू यादव ने उस समय जगदानंद सिंह को मना लिया। तब जगदानंद सिंह ने अपने इस्‍तीफे की न तो पुष्टि की, न ही खारिज किया। उधर, आरजेडी ने इसे अफवाह बताया।

क्या तेजप्रताप के व्यवहार से जगदानंद सिंह को पहुंची ठेस?इस पूरे प्रकरण के बाद इस बात की चर्चा हुई थी कि लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप के व्यवहार से जगदानंद सिंह काफी दुखी थे। सियासी गलियारे में ये भी चर्चा है कि कई मौकों पर तेजप्रताप ने उन्हें एक तरह से अपमानित किया था। बीती 5 जुलाई को आरजेडी की स्थापना के रजत जयंती कार्यक्रम में भी तेजप्रताप ने उनपर कटाक्ष करते हुए कहा था कि ‘जगदानंद अंकल नाराज हैं क्या?’

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.