…राम-राम चिल्लाएंगे, मुस्लिमों के खिलाफ भड़काने वाला जामिया शूटर गिरफ्तार

…राम-राम चिल्लाएंगे, मुस्लिमों के खिलाफ भड़काने वाला जामिया शूटर गिरफ्तार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गुड़गांव
नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जामिया के बाहर फायरिंग कर चर्चा में आए को हरियाणा पुलिस ने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसपर गुरुग्राम के पटौदी में महापंचायत में मुसलमानों के खिलाफ नफरत भरा भाषण देने का आरोप है। एक शख्स की शिकायत के बाद उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

गांव जमालपुर निवासी एक व्यक्ति ने थाने में शिकायत दी कि गोपाल ने न सिर्फ भड़काऊ भाषण दिया, बल्कि दो समुदायों में आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश भी की है। केस दर्ज कर पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। बता दें कि गोपाल पर सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों पर गोली चलाने का आरोप है। उस वक्त दिल्ली पुलिस ने इसे पकड़ा था।

पुलिस के अनुसार, नफरती भाषण की शिकायत गांव जमालपुर के दिनेश ने दी थी। शिकायतकर्ता का कहना था कि 4 जुलाई को पटौदी के रामलीला ग्राउंड में एक महापंचायत का आयोजन किया गया था। यह पंचायत दिल्ली-एनसीआर और यूपी के कुछ शहरों में मूक-बधिर छात्रों के धर्म परिवर्तन, लव जिहाद आदि को लेकर हुई थी। हिंदू संगठनों की ओर से महापंचायत बुलाकर धर्म परिवर्तन का विरोध जताया था। इस दौरान गोपाल शर्मा ने महापंचायत विवादित बयान दिया था।

उसने कहा था कि किसी समुदाय के लोग अगर तुम्हारी बेटियों को परेशान करते हैं तो उनकी बेटी-बहनों के साथ भी उसी तरह का व्यवहार करो। गोपाल इस महापंचायत के वायरल वीडियो में मुसलमानों के खिलाफ हिंसा की वकालत करता हुआ दिखाई दे रहा था। उसने नफरत में यहां तक कह दिया था कि जब मुसलमानों को मारा जाएगा तो वो भगवान राम का नाम चिल्लाएंगे। हालांकि कोई शिकायत न आने पर पुलिस ने अब कार्रवाई नहीं की थी। अब जमालपुर निवासी शिकायतकर्ता के आरोप के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है।

वहीं शिकायतकर्ता का कहना है कि ये भाषण धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला है। सोशल मीडिया पर विडियो वायरल हो रहा है। यू-ट्यूब पर वायरल दो विडियो के लिंक भी उन्होंने शिकायत के साथ पुलिस को देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। जिस पर पटौदी थाना में आईपीसी की धारा 153ए व 295ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
डीसीपी मानेसर वरुण सिंगला ने सोमवार को बताया था कि मामले में जांच की जा रही है। गोपाल गौतमबुद्धनगर के जेवर का रहने वाला बताया जाता है। उसके पिता गांव में ही पान की दुकान चलाते हैं।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.