जब सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा 'अश्वत्थामा हतो' की पूरी तस्वीर पेश करना चाहते हैं

जब सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा 'अश्वत्थामा हतो' की पूरी तस्वीर पेश करना चाहते हैं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान जब एडवोकेट ने सुनवाई टालने का विरोध करते हुए कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट को ‘अश्वत्थामा हतो’ की पूरी तस्वीर पेश करना चाहते हैं तब पूर्व सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने कहा कि सिंघवी भ्रम पैदा करने वाला बयान दे रहे हैं। वह हमेशा प्रेस में भी इसी तरह से रोज बात करते हैं और गुमराह करते हैं।

सुनवाई टालने की चल रही थी बातसुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई चल रही थी। जस्टिस इंदिरा बनर्जी की अगुवाई वाली बेंच के सामने पूर्व सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने कहा कि मामले की सुनवाई टाली जानी चाहिए। उन्होंने सुनवाई दो हफ्ते टालने की गुहार लगाई। सुप्रीम कोर्ट भी इसके लिए तैयार थी कि सुनवाई टाल दी जाए। लेकिन मामले में दूसरे पक्षकार के वकील अभिषेक मनु सिंघवी नहीं चाहते थे कि सुनवाई टाली जाए।

सिंघवी ने अश्वथामा की कही बातउन्होंने सुनवाई टालने का विरोध किया और कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के सामने पूरी तस्वीर पेश करना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट को अश्वत्थामा हतो के संदर्भ में पूरी सच्चाई जानने का अधिकार है। मैं चाहता हूं कि इस मामले में पूरी तस्वीर पेश करूं। तब पूर्व सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने कहा कि आप भ्रम पैदा करने वाली बात कर रहे हैं। आप इस तरह की बातें रोज प्रेस में करते हैं।

दोनों वकीलों में तीखी बहसआप रोज प्रेस को ऐसे ही गुमराह करते हैं और अदालत को गुमराह करने की कोशिश न करें। लेकिन इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार को रोका और कहा कि हमें इस बात से कोई सरोकार नहीं है कि प्रेस में क्या बयान दिया जाता है। अदालत से बाहर क्या हो रहा है उसे अदालत में न लाएं। इस पर रंजीत कुमार ने कहा कि सिंघवी कोर्ट को भी गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों वकीलों के बीच तल्ख टिप्पणी का दौर तब थम गया जब सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाल दी।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.