ब्लू टिक विवाद के बाद अहमद पटेल की बेटी ने उनके ट्विटर अकाउंट को क्यों 'मेमोरियल' में बदला, जानें पूरा मामला

ब्लू टिक विवाद के बाद अहमद पटेल की बेटी ने उनके ट्विटर अकाउंट को क्यों 'मेमोरियल' में बदला, जानें पूरा मामला
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्लीउप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और आरएसएस के कई शीर्ष पदाधिकारियों के ट्विटर अकाउंट से शनिवार को ब्लू टिक हटा गया। हंगामा मचा तो ट्विटर ने ब्लू टिक बहाल किया और सफाई दी कि ये अकाउंट लंबे वक्त से इनेक्टिव थे। ट्विटर की सफाई के मद्देनजर कांग्रेस के दिवंगत नेता की बेटी ने अपने पिता के ट्विटर अकाउंट को ‘मेमोरियल’ में तब्दील कर दिया।

दरअसल, नायडू और आरएसएस नेताओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटाए जाने के बाद छिड़ी बहस के क्रम में कई यूजर्स ने पटेल की मौत के कई महीनों बाद भी उनके अकाउंट पर ब्लू टिक होने को लेकर सवाल उठाने की कोशिश की।

पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने ट्वीट कर कहा, ‘भ्रामक जानकारी और दुखद टिप्प्णियां देखने के बाद मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि अहमद पटेल के निधन के बाद उनकी पुत्री होने के नाते मैंने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए अकाउंट लॉग इन किया था।’

यह ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही मुमताज ने अपने पिता के ट्विटर अकाउंट को ‘मेमोरियल’ में तब्दील कर दिया। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण पिछले साल 25 नवंबर को पटेल का निधन हो गया था।

ट्विटर की नीति के अनुसार, यदि किसी यूजर्स की मृत्यु हो जाती है तो उसके निकट संबंधी उसकी याद में उसके अकाउंट को ‘मेमोरियल’ के तौर पर संचालित कर सकते हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.