कांग्रेस ने शायर इमरान प्रतापगढ़ी को बनाया अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष, संजय दत्त को मिली नई जिम्मेदारी

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
कांग्रेस ने शायर (imran pratapgarhi) को पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से बृहस्पतिवार को जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रतापगढ़ी की नियुक्ति की। प्रतापगढ़ी ने नदीम जावेद की जगह ली है। इमरान प्रतापगढ़ी पेशे से शायर हैं और पिछले कई चुनावों में वह कांग्रेस के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका भी निभा चुके हैं।

कांग्रेस के स्टार प्रचारको में शुमार रहे हैं इमरान
एक ओर जहां कांग्रेस पार्टी ने चार नये सचिवों की नियुक्ति की है तो वहीं उत्तर प्रदेश के उर्दू कवि इमरान प्रतापगढ़ी को नदीम जावेद की जगह कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। प्रतापगढ़ी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे हैं और मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव में हार गये थे। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में चार सचिव नियुक्त किए हैं जबकि एक सचिव का कार्यभार बदल दिया गया है।

इन राज्यों में AICC सचिवों की भी नियुक्ति
चार सचिवों में से सप्तगिरि शंकर उलाका को प्रभारी छत्तीसगढ़, दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, इमरान मसूद को दिल्ली, बृजलाल खबरी को बिहार का सचिव नियुक्त किया गया है।

को दी गई हिमाचल प्रदेश की जिम्मेदारी
संजय दत्त को तमिलनाडु और पुडुचेरी से हटाकर हिमाचल प्रदेश का कार्यभार सौंपा गया है। इमरान मसूद और बृजलाल खबरी यूपी से हैं और दीपिका पांडे सिंह झारखंड से हैं।

5 राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रेस कमेटी ने सौंपी सोनिया गांधी को रिपोर्ट
कांग्रेस नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर विचार कर रही है और इसके लिए नामों का चयन किया जा रहा है। परिवर्तन आसन्न हैं क्योंकि हाल के चुनावों में पार्टी की हार को देख रहे कांग्रेस पैनल की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है। पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न चुनावों में हार का विश्लेषण करने के लिए गठित कांग्रेस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप दी है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.