मैं एक IAS अधिकारी हूं… छत्तीसगढ़ के 'थप्पड़मार' कलेक्टर के बारे में लिख महिला अफसर ने लूटी वाहवाही

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

दुमकाहाल ही में छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में तैनात कलेक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इसमें कलेक्टर रणबीर शर्मा लॉकडाउन में चेकिंग के दौरान हेकड़ी दिखाते हुए एक लड़के को चांटा मारते, उसका मोबाइल तोड़ते नजर आए। पूरे मामले का वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा बढ़ा तो उन्होंने माफी मांगी और सफाई भी दी। हालांकि, उनकी सफाई-माफी के बावजूद भी उन पर कार्रवाई की गई। रणबीर शर्मा को सूरजपुर के डीएम के पद से हटा दिया गया। इस कार्रवाई के बीच झारखंड की एक महिला आईएएस ने पूरे मामले पर टिप्पणी की है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ ऐसी बात कही, जो देखते ही देखते वायरल हो गया।

IAS अफसर और दुमका की डीएम राजेश्वरी बी. ने की ये टिप्पणीझारखंड के दुमका जिले की डीएम और IAS अफसर राजेश्वरी बी. ने इस मामले में दो ट्वीट किए। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं एक आईएएस अधिकारी हूं और रणबीर शर्मा, पूर्व कलेक्टर सूरजपुर मेरा प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। कोई भी अकेले सेवा का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता है। जैसा कि मैंने पहले की पोस्ट में कहा है कि अच्छे और बुरे हर पेशे, समुदाय और समाज में होते हैं। ताकत कमजोरों को ही नशा दे सकती है…सब को नहीं..’

छत्तीसगढ़ के ‘थप्पड़बाज’ डीएम को दी नसीहतराजेश्वरी बी. ने आगे लिखा, ‘यह कहकर मैं अधिकारी का बचाव नहीं कर रही हूं बल्कि उस सर्विस का बचाव कर रही हूं जो हर दिन लाखों युवाओं को प्रेरित करती है। सरकार उसके घिनौने व्यवहार के लिए उस पर कोई भी कार्रवाई करने के लिए सक्षम है। अधिकारियों के रूप में हम ‘कैसे बनें’ का एक उदाहरण स्थापित करना होता है, साफ तौर से यह अधिकारी इसमें विफल रहा।’

IAS अफसर के ट्वीट को यूजर्स ने किया पसंदमहिला अफसर का ये ट्वीट देखते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कई यूजर्स ने उनके ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए उनकी तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा, ‘आप बहुत अलग हैं, आपकी सोच और आपके काम को सैल्यूट है।’ इसी तरह से कई यूजर्स ने उनके ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था ‘थप्पड़कांड’ का VIDEOसोशल मीडिया पर सूरजपुर के तत्कालीन कलेक्टर की करतूत के खिलाफ लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिला था। ऐसे में कलेक्टर को हटाने का आदेश सीधे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से आया। उन्होंने कहा कि ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने खुद थप्पड़ खाने वाले लड़के से घटना के लिए खेद जताया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने लड़के को नया मोबाइल देने का आदेश भी दिया है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.