असम में बीजेपी, केरल में लेफ्ट, बंगाल में टीएमसी को रुझानों में मिला बहुमत, ममता बनर्जी 8 हजार वोटों से पीछे

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी, असम में बीजेपी और केरल में लेफ्ट की एक बार फिर वापसी होती दिख रही है। बंगाल में टीएमसी की एक बार फिर सरकार बनती दिख रही है और वहीं नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी और बीजेपी शुभेंदु अधिकारी के बीच कांटे का मुकाबला है। पांच राज्यों में कौन हुआ आगे, किसकी बन रही सरकार, सभी जानकारी यहां।

बंगाल में ममता बनर्जी लगाएंगी जीत का हैट्रिक
टीएमसी भारी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है और अगर मौजूदा रुझान बरकरार रहते हैं तो पार्टी राज्य में लगातार तीसरी बार आसानी से सरकार बना लेगी। टीएमसी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। बंगाल चुनाव में इस बार नंदीग्राम सीट पर सभी की नजर है।

बंगाल में टीएमसी आगे है लेकिन ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से कभी आगे तो कभी पीछे चल रही हैं। 15 वें राउंड के बाद 8 हजार वोटों से आगे थीं लेकिन 16 वें राउंड में एक बार फिर वो पीछे हो गई हैं। कभी शुभेंदु अधिकारी हो रहे हैं तो कभी ममता बनर्जी। वहीं टॉलीगंज सीट से केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो काफी पीछे हो गए हैं। पहले वो आगे चल रहे थे। चुंचुरा सीट से बीजेपी की लॉकेट चटर्जी पीछे चल रही हैं। टीएमसी 200 से अधिक सीटों पर आगे है और वो राज्य में एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है।

BJP- 80 सीटों पर आगे

TMC– 209 सीटों पर आगे

CONG + 2 सीट पर आगे

असम में बीजेपी की दोबारा बन रही सरकार
असम में एक बार फिर बीजेपी की सत्ता में वापसी होती दिख रही है। अब तक हुई काउंटिंग में बीजेपी 73 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस गठबंधन 50 सीटों पर आगे है। अब तक की मतगणना को देखकर लग रहा है कि कांग्रेस को यहां गठबंधन का फायदा नहीं हुआ है।

BJP– 73 सीटों पर आगे

CONG+ 50 सीटों पर आगे

OTH- 0

तमिलनाडु में चला डीएमके का जादूतमिलनाडु अब तक की काउंटिंग के बाद डीएमके की सरकार बनती दिख रही है। एडीएमके और डीएमके दोनों के बीच मुख्य मुकाबला था। डीएमके गठबंधन 153 सीटों पर आगे है। वहीं एडीएमके गठबंधन 80 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

AIADMK + 80 सीट पर आगे

DMK+ 153 सीटों पर आगे

केरल में लेफ्ट की दोबारा वापसी, बदल दिया इतिहास
केरल में एक बार फिर लेफ्ट सरकार की वापसी हो रही है। पांच साल बाद सरकार बदल जाने की परंपरा इस बार टूट गई है और राज्य में एक बार फिर लेफ्ट की सरकार बनती दिख रही है। बीजेपी की ओर से मेट्रो मैन भी चुनावी मैदान में थे। बीजेपी अब तक एक भी सीट पर आगे नहीं दिख रही है।

LEFT- 100 सीटों पर आगे

CONG+ 40 सीटों पर आगे

BJP+0 सीट पर आगे

पुडुचेरी में बीजेपी आगे
पुडुचेरी में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। अब तक हुई काउंटिंग में बीजेपी गठबंधन को 9 सीट और कांग्रेस गठबंधन को 3 सीटों पर बढ़त है।

BJP+ 9 सीटों पर आगे

CONG+ 3 सीटों पर आगे

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.