कर्नाटक के मंत्री का दावा, बेंगलुरु में कोरोना के 3 हजार लोग 'लापता'

कर्नाटक के मंत्री का दावा, बेंगलुरु में कोरोना के 3 हजार लोग 'लापता'
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेंगलुरु
कोरोना वायरस का संक्रमण कर्नाटक में भी कहर मचा रहा है। इस बीच कर्नाटक के राजस्व मंत्री ए अशोक ने बड़ा बयान दिया है। राजस्व मंत्री ए अशोक ने बुधवार को दावा किया कि कर्नाटक में कई कोरोना संक्रमित लोगों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए हैं। उनमें से करीब 3000 लोग बेंगलुरु से ‘लापता’ हैं। मंत्री ने बताया कि पुलिस से ऐसे लोगों का पता लगाने को कहा गया है।

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए अशोक ने कहा कि हम लोगों को फ्री दवाइयां दे रहे हैं। इससे 90 प्रतिशत तक मामले कंट्रोल किए जा सकते हैं लेकिन उन्होंने (संक्रमित लोगों) अपने मोबाइल फोन ही बंद कर लिए हैं। वे गंभीर हालात में अस्पताल पहुंच जाते हैं और फिर आईसीयू बेड तलाशते हैं। इन दिनों ऐसा ही हो रहा है।

बेंगलुरु में 3,000 लोगों ने बंद किए फोन
राजस्व मंत्री ने कहा कि कई संक्रमित लोगों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए हैं और अपने बारे में किसी को बता भी नहीं रहे। इससे स्थिति काफी जटिल हो गई है। मंत्री ने कहा, ‘मुझे लगता है कि बेंगलुरु में कम से कम 2,000 से 3,000 लोगों ने अपने फोन बंद कर लिए हैं और अपने घर से कहीं और चले गए हैं। हमें पता नहीं चल रहा कि वे कहां गए हैं।’

कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन
कर्नाटक सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार रात से 14 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया है। कर्नाटक में मंगलवार को संक्रमण के 30,000 से ज्यादा मामले आए थे। वहीं बेंगलुरु शहर में ही 17000 से ज्यादा लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या तीन लाख से ज्यादा है। वहीं बेंगलुरु में दो लाख से ज्यादा मरीज हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.