Uttarakhand News: CM तीरथ सिंह रावत का अनोखा ज्ञान, मां गंगा की कृपा से कुंभ में नहीं फैलेगा कोरोना

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

देहरादून
अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Tirath Singh Rawat) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार तीरथ सिंह रावत ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कुंभ में मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा। साथ ही रावत ने कहा कि कुंभ और मरकज की तुलना करना गलत है। मरकज से जो कोरोना फैला वह एक बंद कमरे से फैला, क्योंकि वे सभी लोग एक बंद कमरे में रहे। जबकि हरिद्वार में हो रहा कुंभ का क्षेत्र नीलकंठ और देवप्रयाग तक है।

दरअसल शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को यह आशंका जताई थी कि हरिद्वार के कुंभ मेले से लौटने वाले लोग कोविड-19 संक्रमण के संभावित वाहक बन जाएंगे, जिससे खतरा पैदा होगा। राउत की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई थी, जब एक दिन पहले हजारों भक्तों ने हरिद्वार में गंगा नदी के अलग-अलग घाटों पर पवित्र डुबकी लगाई।

तीरथ सिंह रावत ने कही ये बात
मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने संजय राउत के बयान पर पलटवार किया। रावत ने कहा कि कुंभ में मां गंगा की कृपा से कोरोना नहीं फैलेगा। कुंभ और मरकज की तुलना करना गलत है। मरकज से जो कोरोना फैला वह एक बंद कमरे से फैला, क्योंकि वे सभी लोग एक बंद कमरे में रहे। जबकि हरिद्वार में हो रहा कुंभ का क्षेत्र नीलकंठ और देवप्रयाग तक है।

तीरथ सिंह ने पहले भी दिया विवादित बयान
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अन्य देशों के तुलना में भारत कोरोना संकट से निपटने के मामले में बेहतर काम कर रहा है। वहीं अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना काल में सरकार की ओर से हर घर में प्रति यूनिट 5 किलो राशन दिया गया। जिनके 10 थे उनको 50 किलो, 20 थे तो क्विंटल भर राशन दिया गया। फिर भी जलन होने लगी कि 2 वालों को 10 किलो और 20 वालों को क्विंटल भर मिला। इसमें जलन कैसी? जब समय था तो आपने 2 ही पैदा किए 20 क्यों नहीं पैदा किए।

200 साल तक अमेरिका का गुलाम रहा भारत
तीरथ सिंह रावत ने आगे कहा था कि कोरोना महामारी से हमें 200 साल तक गुलाम बनाकर रखने वाला अमेरिका डोल गया। उन्होंने कहा कि अन्य देशों के तुलना में भारत कोरोना संकट से निपटने के मामले में बेहतर काम कर रहा है। वहीं अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है।

‘राम और कृष्ण की तरह पूजे जाएंगे पीएम मोदी’
उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं। इससे पहले हरिद्वार में एक कार्यक्रम के दौरान तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान कृष्ण और राम से कर दी थी। तीरथ सिंह रावत ने यह भी कहा था कि एक दिन लोग पीएम मोदी की पूजा करेंगे। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई थी।

फटी जींस’ पर बयान से मचा बवाल
वहीं तीरथ सिंह रावत के महिलाओं के पहनावे वाले बयान पर ज्यादा विवाद हुआ। उन्होंने महिलाओं के ‘फटी जींस’ पहनने को लेकर टिप्पणी की थी। इस दौरान अपना एक अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार वो प्लेन से कहीं जा रहे थे, तो उन्होंने एक महिला को फटी हुई जींस पहने देखा, उसके साथ दो बच्चे भी थे। महिला एनजीओ चलाती थी, जबकि उनके पति जेएनयू में प्रफेसर थे। रावत ने कहा कि ऐसी महिलाओं अपने बच्चों को क्या संस्कार देंगी।

नहीं माने तीरथ, हाफ पैंट पर दे दिया बयान
इसके बाद मुख्यमंत्री रावत ने गुरुवार को भी लड़कियों के कपड़ों को लेकर एक विवादित बयान दे डाला। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने कॉलेज के वक्त का एक किस्सा साझा किया। उन्होंने कहा कि उस वक्त एक लड़की चंडीगढ़ से कॉलेज में पढ़ने आई थी जो हाफ कट ड्रेस पहनती थी और लड़के उसके पीछे पड़ गए थे। रावत ने कहा कि, ‘यूनिवर्सिटी में पढ़ने आई हो और अपना बदन दिखा रही हो, क्या होगा इस देश का।’

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.