वसूली केस में महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को CBI ने किया तलब, 14 अप्रैल को होगी पूछताछ

वसूली केस में महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को CBI ने किया तलब, 14 अप्रैल को होगी पूछताछ
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह के ‘विस्‍फोटक’ आरोपों की जांच में जुटी सीबीआई ने सोमवार को पूछताछ के लिए महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को तलब किया है। उन्‍हें नोटिस जारी कर 14 अप्रैल को बुलाया गया है। इससे पहले, रविवार को जांच एजेंसी ने देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे से पूछताछ की थी। अपने खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश होने पर देशमुख ने गृह मंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि पूर्व सीपी परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर सस्‍पेंड पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सचिन वझे के जरिए मुंबई के होटलों, बारों और रेस्तरांओं से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूल कराने का आरोप लगाया था। उस बातचीत के दौरान पलांडे भी वहां मौजूद थे। इसीलिए इस मामले में पलांडे की भूमिका अहम हो जाती है, जिसके लिए उनसे पूछताछ की गई है। इसके अलावा, कहा जा रहा है कि वझे ने CBI को दिए अपने बयान में वसूली से जुड़ी एक अन्य बातचीत के दौरान कुंदन के भी वहां मौजूद होने की बात कही है।

कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है सीबीआई
पूर्व सीपी की याचिका पर बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने सीबीआई से इस पूरे मामले की जांच करने के लिए कहा है। जांच एजेंसी अब तक सचिन वझे, परमबीर सिंह और मुंबई पुलिस के कई अधिकारियों से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि सचिन वझे के ऊपर एंटीलिया के पास स्कॉर्पियो गाड़ी में जिलेटिन की छड़ें रखने और उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी भरे पत्र लिखने के अलावा मनसुख हिरेन की हत्या करने का भी आरोप लगा है।

दिलीप वलसे बने नए गृह मंत्री
आपको बता दें कि वसूली मामले में घिरने के बाद अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। उनकी जगह दिलीप वलसे पाटिल गृहमंत्री बना दिए गए। देशमुख ने कहा था कि वह हाई कोर्ट के आदेश का सम्‍मान करते हुए नैतिकता के आधार पर पद से इस्‍तीफा दे रहे हैं। उन्‍होंने सीबीआई जांच में पूरा सहयोग करने की बात भी कही।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.