देशभर में 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगे वैक्सीन, IMA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देशभर में उन सभी लोगों को टीकाकरण में शामिल करने का सुझाव दिया है जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है। देश में पिछले तीन दिन से प्रत्येक दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 90 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,26,86,049 पर पहुंच गई है। एक दिन पहले देश में संक्रमण के 1,03,558 नए मामले सामने आए ।

युद्धस्तर पर बढ़े टीकाकरण अभियान
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मौजूदा समय में हम 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। संक्रमण की दूसरी लहर में तेजी से हो रहे प्रसार को देखते हुए हमारा सुझाव है कि टीकाकरण अभियान की रणनीति को तत्काल प्रभाव से युद्ध स्तर पर बढ़ाया जाए।’’

IMA ने दिए ये सुझाव
डॉक्टरों के इस संगठन ने कहा, ‘‘कोविड-19 टीकाकरण अभियान के संबंध में हमारा सुझाव है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकारण की अनुमति दी जाए और कोविड टीकाकरण की सुविधा हर व्यक्ति के लिए मुफ्त एवं निकटतम संभावित स्थान पर उपलब्ध होनी चाहिए।’’

आईएमए ने यह भी सुझाव दिया है कि प्राइवेट क्लीनिकों को प्राइवेट हॉस्पिटलों के साथ सक्रिय रूप से टीकाकरण अभियान में शामिल किया जाना चाहिए। संगठन के सुझाव में कहा गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश एवं जन वितरण प्रणाली के तहत सामान प्राप्त करने के लिए टीकाकरण प्रमाण पत्र अनिवार्य किया जाना चाहिए।

जिला स्तर पर बने वैक्सीनेशन वर्कफोर्स
आईएमए ने कहा है कि महामारी की दूसरी लहर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है। उसने कहा कि सभी डॉक्टरों के पास की उपलब्धता का टीकाकरण अभियान पर सकारात्मक प्रभाव होगा। संगठन ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण को लागू करने तथा विश्वास बहाली के लिए सार्वजनिक एवं निजी भागीदारी के साथ जिला स्तर पर वैक्सीनेशन वर्कफोर्स के गठन का सुझाव दिया है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.