बंगाल में 77.68 तो असम में 82 % हुई वोटिंग, जानिए पांचों राज्‍यों का हाल – Watchnews24x7.com

बंगाल में 77.68 तो असम में 82 % हुई वोटिंग, जानिए पांचों राज्‍यों का हाल

बंगाल में 77.68 तो असम में 82 % हुई वोटिंग, जानिए पांचों राज्‍यों का हाल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव शाम पांच बजे छिटपुट घटनाओं के साथ निपट गया। चुनाव आयोग ने बताया कि केरल विधानसभा चुनाव में 70.52 प्रतिशत, तमिलनाडु में 65.78 प्रतिशत और पुडुचेरी में 81.21 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं असम में तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव में 82.33 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण में 77.68 प्रतिशत मतदान हुआ। बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

चुनाव आयोग ने मंगलवार देर शाम कहा कि सभी जगहों पर मतदान शांतिपर्वूक संपन्न हुआ। चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में मंगलवार को कुल 475 विधानसभा सीटों पर 1.5 लाख मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ। तीसरे चरण के चुनाव तक 947.98 करोड़ रुपये चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी से जब्त किए गए हैं।

MC कैंडिडेट ने लगाया आरोप
उधर, पश्चिम बंगाल की आरामबाग सीट से तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी सुजाता मंडल ने EVM में गड़बड़ी के साथ ही अपने कार्यकर्ताओं की पिटाई का आरोप लगाया। TMC कैंडिडेट सुजाता ने कहा- 45 नंबर बूथ पर लोग तृणमूल के लिए बटन दबा रहे हैं लेकिन वोट बीजेपी को चला जा रहा है। अरांडी में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई हो रही है। केंद्रीय सुरक्षा बल चुप हैं। वे लोगों को बीजेपी को वोट देने के लिए कह रहे हैं।

TMC नेता के घर EVM मिलने पर बोले अधीर रंजन
वहीं TMC नेता के घर EVM मिलने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बंगाल में सारे चुनाव सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में होते हैं इसलिए पिछले पंचायत चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी 20,000 सीटों से जीती थी। यहां चुनाव का मतलब हिंसा होती है जो दर्शाता है कि बंगाल में कानून की स्थिति खराब होती जा रही है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *