बिपिन रावत ने स्वदेशी विमानवाहक पोत से संबंधित कार्य की प्रगति की समीक्षा की

बिपिन रावत ने स्वदेशी विमानवाहक पोत से संबंधित कार्य की प्रगति की समीक्षा की
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोच्चि
नौसेना की दक्षिणी कमान के दो दिन के दौरे पर पहुंचे प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल ने रविवार को कोचीन शिपयार्ड में बनाए जा रहे स्वदेशी विमानवाहक पोत से संबंधित कार्य की प्रगति की समीक्षा की। यह जानकारी यहां एक रक्षा प्रवक्ता ने दी। जनरल रावत ने रविवार शाम को शिपयार्ड का दौरा किया।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रमुख रक्षा अध्यक्ष का पद संभालने के बाद दक्षिणी बंदरगाह शहर की यह उनकी पहली यात्रा है। उन्होंने कहा कि दौरे के दौरान वाइस एडमिरल ए के चावला, नौसेना की दक्षिणी कमान के फ्लैग अधिकारी समेत कमांड के कई शीर्ष अधिकारी भी जनरल रावत के साथ मौजूद रहे।

प्रवक्ता ने कहा कि वाइस एडमिरल चावला एवं शिपयार्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वदेशी विमानवाहक पोत से संबंधित कार्य की प्रगति से अवगत कराया। इससे पहले दिन में जनरल रावत ने नौसेना की दक्षिणी कमान पर प्रशिक्षण अवसंरचना की भी समीक्षा की। प्रवक्ता के मुताबिक, शनिवार शाम को यहां पहुंचे जनरल रावत ने विभिन्न पेशेवर प्रशिक्षण स्कूलों तथा नौसैन्य स्टेशन स्थित क्षति नियंत्रण प्रशिक्षण प्रतिष्ठान का भी दौरा किया।प्रवक्ता ने कहा कि जनरल रावत को कमान द्वारा शुरू की गईं पर्यावरण संबंधी विभिन्न पहलों के बारे में भी अवगत कराया गया।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.