जब अटल बिहारी वाजपेयी के साथ होली पर खूब थिरके थे नरेंद्र मोदी, आपने देखी यह खास तस्‍वीर?

जब अटल बिहारी वाजपेयी के साथ होली पर खूब थिरके थे नरेंद्र मोदी, आपने देखी यह खास तस्‍वीर?
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍ली
आज होली का त्‍योहार है। पूरे देश में कोविड-19 के डर के बीच होली मनाई जा रही है। कई राज्‍यों में घरों के भीतर ही होली खेलने की ताकीद की गई है। बाहर निकलकर होली भले न खेल सकें, पुरानी होलियों की यादें तो ताजा कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर लोग पुरानी होलियों की तस्‍वीरें शेयर कर रहे हैं। इनमें एक तस्‍वीर पूर्व प्रधानमंत्री और (तब मोदी पीएम नहीं थे) की भी है।

इस तस्‍वीर में वाजपेयी के साथ मोदी ढोल की थाप पर थिरकते नजर आ रहे हैं। साथ में कुछ और लोग भी दिख रहे हैं। वाजपेयी के घर पर हर साल होली के मौके पर बड़ा मजमा लगता था। पक्ष-विपक्ष के नेताओं की भीड़ जुटती थी और जमकर होली खेली जाती थी। वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे तो वह अपने निवास पर होली मिलन का कार्यक्रम जरूर रखते थे। तब प्रधानमंत्री निवास को 7, रेसकोर्स रोड के नाम से जाना जाता था।

बीमारी के चलते पिछले दशक नहीं दिखी वाजपेयी की होलीस्‍वतंत्र भारत के दिग्‍गज नेताओं में शुमार वाजपेयी का 16 अगस्‍त 2018 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 2010 के बाद से उन्‍हें सार्वजनिक रूप से बेहद कम ही देखा गया। उनके जन्‍मदिन (25 दिसंबर) को मोदी सरकार ने ‘गुड गर्वनेंस डे’ के रूप में मनाने का फैसला किया था। साल 2015 में तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्‍हें भारत के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान ‘भारत रत्‍न’ से नवाजा था।

राष्‍ट्रपति, पीएम ने दी होली की बधाईहोली के अवसर पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने शुभकामनाएं दी हैं। राष्‍ट्रपति के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट क‍िया गया, “होली के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। रंगों का त्‍योहार होली, सामाजिक सौहार्द का पर्व है और लोगों के जीवन में खुशी, उत्‍साह व आशा का संचार करता है। मेरी कामना है कि उमंग और उल्‍लास का यह पर्व हमारी सांस्‍कृतिक विविधता में निहित राष्‍ट्रीय चेतना को और शक्ति प्रदान करे।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली के अवसर पर लोगों को बधाई व शुभकामनाएं दीं। मोदी ने ट्वीट किया, “आप सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं।” उन्होंने कहा, “आनंद, उमंग, हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हर किसी को जीवन में नए जोश व नई ऊर्जा का संचार करे।”

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.