विधायक हमला: पंजाब के राज्यपाल ने सीएम से मांगी रिपोर्ट, बोले- दोषियों पर तत्काल करें सख्त कार्रवाई

विधायक हमला: पंजाब के राज्यपाल ने सीएम से मांगी रिपोर्ट, बोले- दोषियों पर तत्काल करें सख्त कार्रवाई
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चंडीगढ़
पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर () ने मुक्तसर जिले में बीजेपी के एक विधायक पर हाल में हुए हमले की रविवार को निंदा की। इसके साथ ही राज्यपाल ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार से एक रिपोर्ट मांगी है। राज्यपाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को इस घटना को लेकर अपनी गंभीर चिंता से रूबरू कराया।

दरअसल अबोहर से बीजेपी विधायक अरुण नारंग की शनिवार को मुक्तसर जिले के मलोट में किसानों के एक समूह ने कथित रूप से पिटाई की और उनकी शर्ट फाड़ दी। बीजेपी विधायक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के लिए मलोट गए थे। पंजाब के बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य इकाई के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा और केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के नेतृत्व में राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर हुआ हमला
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ज्ञापन में कांग्रेस सरकार के इशारे पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर ‘अवैध और असंवैधानिक तरीके से बढ़ते हमलों’ पर प्रकाश डाला गया है। इसमें कहा गया है कि प्रतिनिधिमंडल ने ‘सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से समर्थित राजनीतिक रूप से प्रेरित उपद्रवियों’ के नारंग पर हिंसक हमला करने के बारे में राज्यपाल को जानकारी दी।

राज्यपाल ने हमले की निंदा की
बयान के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त करने और राज्य में कानून व्यवस्था बहाल करने का आह्वान किया। राज्यपाल ने नारंग पर हमले की निंदा की। बदनौर ने एक बयान में कहा कि राज्य सरकार किसी पर भी इस तरह के गैरकानूनी और हिंसक हमलों की अनुमति नहीं दे सकती है।

दोषियों के खिलाफ तत्काल हो कड़ी कार्रवाई
बयान के अनुसार, राज्यपाल ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को दोहराया नहीं जाना चाहिए और दोषियों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने इस मामले में की गई कार्रवाई पर राज्य सरकार से एक रिपोर्ट मांगी है। नारंग पर हमले के विरोध में रविवार को यहां पंजाब बीजेपी के कई नेता मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के सरकारी आवास के बाहर धरने पर बैठे।

बीजेपी के कुछ नेताओं ने विरोध में उतारी शर्ट
पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात के बाद बीजेपी के नेता शर्मा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़े। बीजेपी के कुछ नेताओं ने विरोधस्वरूप अपनी शर्ट भी उतार दी। प्रदर्शनकारियों ने राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ नारे लगाये और आरोप लगाया कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से विफल हो गई है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.