हॉटसीट नंदीग्राम पर ममता बनर्जी को सताने लगा डर? अगले 5 दिनों तक करेंगी कैंप

हॉटसीट नंदीग्राम पर ममता बनर्जी को सताने लगा डर? अगले 5 दिनों तक करेंगी कैंप
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नंदीग्राम के पहले चरण का (West Bengal Election Phase 1 Voting) आगाज हो चुका है। हॉटसीट नंदीग्राम पर दूसरे चरण के तहत एक अप्रैल को वोटिंग होनी है। यहां स्‍थानीय विधायक और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जोरदार टक्‍कर होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। इस बीच खबर आई है कि ममता बनर्जी अगले 5 दिनों तक नंदीग्राम में कैंप करेंगी। 1 अप्रैल को मतदान होने तक वह यहां रहकर निगरानी करेंगी। ममता 28 मार्च को नंदीग्राम पहुंचेंगी। यहां उनकी कई रैलियां होनी हैं।

इस सीट को लेकर BJP की है बड़ी तैयारी
दरअसल, नंदीग्राम सीट को अपने कब्‍जे में करने के लिए तृणमूल कांग्रेस हरसंभव कोशिश में जुटी है। भारतीय जनता पार्टी के सभी बड़े नेता भी इस सीट पर विशेष ध्‍यान दे रहे हैं। यहां मतदाताओं को लुभाने के लिए बीजेपी ने व्‍यापक तैयारी की है। अगले दो दिनों के भीतर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हाल ही में पार्टी में शामिल हुए मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का नंदीग्राम में रोड शो होना है। इस दौरान कहीं कुछ गड़बड़ न हो जाए, इस पर टीएमसी की विशेष नजर रहेगी। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी का वोटिंग तक नंदीग्राम में ठहरना पार्टी की इसी रणनीति का हिस्‍सा है।

बीजेपी के गुंडे चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं: ममता
गौरतलब है कि ममता बनर्जी लगातार अपनी जनसभाओं में आरोप लगाती रही हैं कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कोई भी कदम उठा सकती है। वह यह भी कहती हैं कि बीजेपी बंगाल में बाहर से गुंडे लेकर आई है ताकि वोटरों को डरा धमकाकर उन्‍हें अपने पाले में किया जा सके। चूंकि नंदीग्राम विधानसभा सीट पर कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी का दबदबा बताया जाता है, इसलिए यहां को लेकर ममता बनर्जी पहले से ही सर्तक हैं। टीएमसी ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी बीजेपी की गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के लिए बोला है।

294 सीटों पर आठ चरणों में मतदान, 2 मई को आएंगे नतीजे
दूसरे चरण के तहत 1 अप्रैल को नंदीग्राम सीट पर मतदान होना है। गुरुवार को होने वाले मतदान के लिए मंगलवार को चुनाव प्रचार अभियान थम जाएगा। इसके बाद प्रत्‍याशी लोगों के घर-घर जाकर वोट मांग सकते हैं पर चुनावी रैलियां नहीं कर पाएंगे। बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों पर आठ चरणों में मतदान होना है। 29 अप्रैल को आठवें और आखिरी चरण की वोटिंग होगी। 2 मई को नतीजे आएंगे तब जाकर पता चल पाएगा कि यहां ममता बनर्जी की हैट्रिक लगेगी या फिर बीजेपी पहली बार सत्‍ता में आने में कामयाब होगी। मुख्‍य मुकाबली टीएमसी और बीजेपी के बीच ही है। कांग्रेस और वाममोर्चा गठबंधन को कितनी सीटें मिलेंगी, यह आने वाला समय ही बताएगा।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.