'मास्क नहीं पहनने वाले सदस्यों से वसूला जाए जुर्माना', झारखंड विधानसभा में BJP विधायक की मांग

'मास्क नहीं पहनने वाले सदस्यों से वसूला जाए जुर्माना', झारखंड विधानसभा में BJP विधायक की मांग
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रवि सिन्हा, रांची
मास्क नहीं पहनने से रांची में एक दिन में चार लाख रुपये से अधिक की जुर्माना वसूली पर बीजेपी विधायक ने कटाक्ष किया है। झारखंड विधानसभा बजट सत्र () के 14वें दिन () ने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण () के बढ़ते खतरे के बीच मास्क नहीं पहनने वाले गरीबों से रांची में एक दिन में चार लाख रुपये से अधिक की जुर्माना वसूली की गई।

मास्क नहीं पहनने पर एक दिन में 4 लाख से अधिक की वसूली
सीपी सिंह ने प्रश्नोत्तरकाल खत्म हो जाने के बाद सूचना के माध्यम से विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि कानून बनाने वाले लोग ही मास्क नहीं पहन रहे हैं और पुलिस सड़कों पर गरीबों से वैसा वसूलने का काम कर रही है। बीजेपी विधायक ने मांग की है कि मास्क नहीं पहनने वाले सभी सदस्यों से जुर्माना वसूला जाए। इससे अच्छा मैसेज जाएगा।

बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने किया कटाक्ष
बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि जो लोग कानून बनाते और निर्देश जारी करते हैं, अगर उनकी ओर से ही मास्क नहीं पहना जाता तो इससे बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति और कुछ नहीं हो सकती। जिन-जिन सदस्यों ने सदन में मास्क नहीं पहना है, उनसे दंड वसूला जाए, इससे बाहर में अच्छा मैसेज जाएगा।

क्या बोले संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम
इस पर संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सत्र पिछले फरवरी महीने से चल रहा है और बजट सत्र का 14वां दिन है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे में देख लिया जाए, रोजाना कौन मास्क पहन कर आ रहा है और कौन नहीं आ रहा है। वहीं बीजेपी विधायक की ओर से मास्क पहनने की अनिवार्यता का मसला उठाने के बाद पक्ष-विपक्ष के कई सदस्यों ने अपने पास रखे गए मास्क को निकाल कर चेहरे पर लगा लिया।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.