कांग्रेस की पवार-तेजस्वी से अपील- लोगों में भ्रम होगा, TMC के लिए न करें प्रचार

कांग्रेस की पवार-तेजस्वी से अपील- लोगों में भ्रम होगा, TMC के लिए न करें प्रचार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कोलकाता
विधानसभा चुनावों () को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों ने मोर्चाबंदी करने की पूरी तैयारी कर ली है। तृणमूल को समर्थन देने के अलावा एनसीपी, जेएमएम, समाजवादी पार्टी और आरजेडी () के लिए प्रचार भी करेंगे। ममता के लिए चुनाव प्रचार करने वालों की लिस्ट में एनसीपी चीफ , झारखंड के मुख्यमंत्री जेएमएम अध्यक्ष हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरजेडी नेता शामिल हैं। हालांकि इन नेताओं की मौजूदगी से कांग्रेस असहज हो गई है।

कांग्रेस की अपील- लोगों में भ्रम होगा, बंगाल में TMC के लिए न करें प्रचारकांग्रेस नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव को चिट्ठी लिखी है। प्रदीप ने दोनों नेताओं से पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार न करने की अपील की है। भट्टाचार्य ने अपने पत्र में लिखा है कि स्टार कैंपेनर्स के तौर पर आपकी मौजूदगी से पश्चिम बंगाल के वोटर्स में भ्रम की स्थिति पैदा होगी। ऐसे में आप टीएमसी के लिए अपने प्रचार को टाल दें।

कांग्रेस के ‘सहयोगी’, बंगाल में TMC के लिए प्रचार करेंगे पवार-तेजस्वी
दरअसल बिहार में आरजेडी और कांग्रेस एक-दूसरे के सहयोगी हैं, तो महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस ने शिवसेना के साथ मिलकर आघाड़ी सरकार बनाई है। ऐसे में कांग्रेस की चिंता भी वाजिब है और वह चाहती है कि उसके दोनों सहयोगी, बंगाल में उसके ‘दुश्मन’ न नजर आएं।

मोदी-ममता के बीच सीधी जंग, लामबंद हुए विरोधी दल
उधर तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार ने कैंपेन की तारीखें भी तय कर दी हैं। बंगाल में चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के बीच जंग माना जा रहा है। ऐसे में बीजेपी विरोधी दल देशभर में ममता के समर्थन में उतरने लगे हैं। दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस-लेफ्ट-आईएसफ गठबंधन को छोड़कर टीएमसी के साथ खड़े हो रहे हैं। यह गठबंधन भी टीएमसी के खिलाफ हमलावर हो रहा है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.