लालू यादव की तबीयत में सुधार, पढ़िए दिल्ली एम्स से क्या आया अपडेट

लालू यादव की तबीयत में सुधार, पढ़िए दिल्ली एम्स से क्या आया अपडेट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना
चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत पिछले सप्ताह गुरुवार को अचानक खराब हो गई थी। सांस लेने में तकलीफ होने के बाद पहले रांची के रिम्स अस्पताल में डॉक्टरों ने उनका इलाज किया, लेकिन स्थिति गंभीर होता देख राज्य के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें () रेफर कर दिया गया। एम्स में इलाजरत लालू यादव () की स्थिति अब पहले से बेहतर है और उन्हें अस्पताल के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

लालू यादव के सीसीयू से वार्ड में शिफ्ट होने के बाद दिल्ली में पिता की देखभाल में लगे उनके बेटे तेजस्वी यादव गुरुवार को पटना लौट आए। पटना लौटने पर मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने पिता के स्वास्थ्य से लेकर किसान आंदोलन तक के सवालों का मीडिया को जवाब दिया।

लालू को निमोनिया और लंग्स में पानी की शिकायत: तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव () को सांस लेने में कठिनाई हुई थी, जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स (Delhi AIIMS) में भर्ती कराया गया। वहां जांच में निमोनिया और लंग्स में पानी होने की शिकायत मिली है।

लालू यादव की किडनी मात्र 25 फीसदी ही काम कर रही: तेजस्वी यादव
तेजस्वी ने कहा कि पिता जी की तबीयत में अब सुधार है। उन्हें सीसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने ने कहा कि लेकिन लालू प्रसाद यादव की किडनी मात्र 25 फीसदी ही काम कर रही है। ब्लड क्लॉटिंग की जानकारी मिली है। उनके स्वास्थ्य पर डॉक्टर नजर रख रहे हैं। लालू यादव की अन्य जांच भी हो रही हैं।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.