70 साल में जो नहीं हुअा उसे 7 साल में करेंगे : पीएम

70 साल में जो नहीं हुअा उसे 7 साल में करेंगे : पीएम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

काेटकपूरा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ हम वो सात साल में पूरा करने का इरादा रखते हैं। हम देश और पंजाब को नया मुकाम, नई ऊचाइयां देना चाहते हैं अौर जनता का आशीर्वाद दें तो उसे पूरा करेंगे। उन्होंने चुनावों में भाषा की मर्यादा पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बारे में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है वह दुखद ही नहीं शर्मनाक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोटकपूरा में रैली को संबोधित कर रहे थे। पंजाब विधानसभा चुनाव में मोदी की यह दूसरी रैली है। रैली के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए थे। नेताओं ने रैली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमले किए।

उन्होंने प्रकाश सिंह बादल की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से तुलना की। उन्होंने कहा कि ये दाेनाें नेता इस बात के उदाहरण हैं कि सार्वजनिक जीवन में कैसी भाषा का इस्तेमाल और आचरण होना चाहिए। पंजाब के चुनाव से पूरे देश का भाग्य जुड़ा हुआ है। पंजाब सरहदी राज्य है। पाकिस्तान भारत और पंजाब में गड़बड़ी पैदा करना चाहता है। ऐसे में यहां मजबूत सरकार जरूरी है। श्री गुरुग्रंथ साहिब का अपमान करने वालाें को छोड़ा नहीं जाएगा और सीबीआइ इसकी जांच कर इसके आरोपियों को कानून के हवाले किया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 4 तारीख को आप सब पंजाब के भाग्य का फैसला करने वाले हैं। आप पंजाब में सरकार चुनते हैं तब सिर्फ पंजाब के भाग्य के लिए नहीं चुनते हैं, इस सरकार के साथ हिंदुस्तान का भाग्य जुड़ा होता है। यह सरहदी राज्य है और पाकिस्तान पंजाब की धरती का उपयोग भारत को तबाह करने के लिए मौके की तलाश में रहता है। इसलिए यहां सरकार बाहरी लोगों की आ जाए तो पंजाब ही नहीं पूरे भारत को नुकसान होगा। इसलिए पंजाब में ऐसी सरकार चाहिए जो देश की सुरक्षा की गारंटी दे।
मोदी ने बिना नाम लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि जो अन्ना हजारे जी का नहीं हुआ उससे उम्मीद करना, भाषा की मर्यादा की उम्मीद करना बेकार है। उन्होंने सीएम बादल के बारे मे अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किए जाने पर हरसिमरत कौर अौर सुखबीर बादल से मुखातिब होते हुए कहा कि आप ऐसे लोगों से उम्मीद ही क्यों करते हैं?

उन्होंने कहा, ये कभी शीला दीक्षित को भी जेल में डालने की बात करते थे जो आज उप्र में सीएम उम्मीदवार हैं। मोदी ने काफी आक्रामक लहजे में कहा, लोकतंत्र ऐसे नहीं चलता है कि इसको जेल में डाल देंगे, उसको जेल में डाल देंगे। अरे, मैं कहता हूं कि कानून का राज नहीं है क्या, बेअदबी मामले की जांच सीबीआइ कर रही है जो दोषी पाया जाएगा उसे सजा होगी, लेकिन कोई किसी को कैसे जेल में डाल देगा। यह तरीका लोकतंत्र का भला नहीं कर सकता है।

मोदी ने कहा कि कभी पंजाब लहूलुहान था। कांग्रेस ने कभी हर पंजाबी, हर सरदार को आतंकवादी साबित करने का पाप किया था। आज दूसरे आए हैं पंजाब में, जिन्होंने हर पंजाबी को नशेड़ी कह दिया। जितना नुकसान पंजाब का इस भाषा ने किया है, इन लोगों ने बहुत पाप किया है। सामाजिक बुराई के खिलाफ हर किसी को एकजुट रहना होगा कि हर युवा को नशेड़ी कह करके हम न्याय नहीं कर सकते हैं।

मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी कहते थे हिंदुस्तान कृषि प्रधान देश है, खेती हमारी आत्मा है, कृषि हमारी जिंदगी है। हमने आजादी के बाद तीन नेता देखे जिनका जेहन खेती से भरा था उनमें से एक ही जिंदा है वह हैं प्रकाश सिंह बादल।

मोदी ने कहा कि आठ साल तक कांग्रेस सरकार ने बादल साहब को काम नहीं करने दिया, हर काम में रुकावट पैदा की। लेकिन, दो साल से आप देख रहे हैं कि पंजाब किस तरह तरक्की कर रहा है। बादल ने हमेशा पंजाब के विकास के लिए सोचा है। इस चुनाव में पंजाब को बर्बाद करने के सपने लेकर चलने वाले को उसी रास्ते वापस भेज दें जिस रास्ते से वे यहां आए हैं। उनसे बोलो कि पहले दिल्ली वासियों के बारे में सोचें।

उन्होंने कहा, जो काम 70 साल में नहीं हुआ हम वो सात साल में पूरा करने का इरादा रखते हैं। किसान अपनी आय दो गुना कर पाएगा। अगर किसान को पानी मिले तो पंजाब का किसान मिट्टी से सोना पैदा कर सकता है। वो पानी से ज्यादा पसीना बहाता है, हिंदुस्तान का पेट भरता है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.