गोवा के जिला पंचायत चुनावों में BJP ने जीत का बजाया डंका, कांग्रेस दहाई में भी नहीं

गोवा के जिला पंचायत चुनावों में BJP ने जीत का बजाया डंका, कांग्रेस दहाई में भी नहीं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पणजी में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जिला पंचायत चुनावों में 49 में से 32 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस के खाते में सिर्फ चार सीटें आईं। राज्य में 48 जिला पंचायत क्षेत्रों में 50 सीटें हैं लेकिन एक सीट पर उम्मीदवार की मौत हो जाने के कारण चुनाव नहीं हुआ था। इन सीटों के लिए 12 दिसंबर को मतदान हुआ था।

सोमवार को घोषित नतीजों में बीजेपी ने 32 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि सात सीटों पर निर्दलीय विजयी रहे। कांग्रेस के खाते में चार, एमजीपी के हिस्से में तीन सीटें आईं जबकि एनसीपी और आम आदमी पार्टी (आप) को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा।

गोवा में AAP का खुला खाता, मिली एक सीट
इस तटीय राज्य में यह पहला मौका है जब आप ने चुनावों में कोई सीट जीती हो। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में ज्यादातर सीटों पर चुनाव लड़ने का लक्ष्य लेकर चल रही है। प्रदेश में विधानसभा की 40 सीटें हैं।

नड्डा बोले, नतीजे पीएम-राज्य सरकार की नीतियों पर भरोसे का प्रतीक
गोवा के नतीजों पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी खुशी जाहिर की है। नड्डा ने कहा कि गोवा में बीजेपी की जीत किसानों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं का बीजेपी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य सरकार की नीतियों पर भरोसा दिखाती है।

नतीजों से गदगद सीएम
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में बीजेपी के चुनावी प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी और उनके नेतृत्व में काम कर रही गोवा सरकार के प्रति भरोसा जताने के लिये गोवा की जनता के समक्ष नतमस्तक हैं।

मुख्यमंत्री बोले, वोटरों ने बीजेपी पर जताया भरोसा
सावंत ने ट्वीट किया, ‘इसी विश्वास और भरोसे को आगे बढ़ाते हुए आइए एक श्रेष्ठ और स्वयंपूर्ण गोवा को आकार दें।’ बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण मतदाताओं ने बीजेपी के नेतृत्व और प्रदेश सरकार में अपना भरोसा दिखाया है। उन्होंने कहा कि कई जिला पंचायत क्षेत्रों में पार्टी बड़े अंतर से जीती है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.