लालू यादव से मिले बिहार के दो विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री, वजह टेंशन देने वाली है

लालू यादव से मिले बिहार के दो विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री, वजह टेंशन देने वाली है
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रवि सिन्हा, रांची
चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से शनिवार को रांची के रिम्स (RIMS Ranchi) स्थित पेइंग वार्ड में बिहार (Bihar) के गेरुआ और इस्लामपुर के आरजेडी (RJD) विधायकों और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय (Subodh Kant Sahay) ने मुलाकात की। वहीं लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत में फिर से गिरावट आने के बाद उनके इलाज में जुटे डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग और रिम्स प्रबंधन को दे दी है।

जेल मैनुअल के तहत सप्ताह में शनिवार को लालू प्रसाद से तीन लोगों को मुलाकात की अनुमति दी जाती है। सुबह में सबसे पहले बिहार के गया जिले गेरुआ विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनय यादव ने रिम्स के पेइंग वार्ड में लालू प्रसाद से मुलाकात की, बाद में नवादा जिले के इस्लामपुर के विधायक राजेश रौशन ने भी अपने नेता से मुलाकात की। हालांकि इस दौरान उनकी पत्नी मंजू रौशन भी लालू प्रसाद से मिलने पहुंची, लेकिन अनुमति नहीं मिलने के कारण उन्हें सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया। दोपहर बाद कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने भी लालू प्रसाद से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें-

RJD अध्यक्ष की तबीयत में गिरावट की खबर सुनकर मिलने आया था: सुबोधकांत सहाय
सुबोधकांत सहाय ने रिम्स में लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आरजेडी अध्यक्ष की तबीयत में गिरावट की खबरों को सुनकर वे उनके स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव में 18 से 20 सीटों पर काफी कम वोटों के अंतर से महागठबंधन के प्रत्याशियों की हार हुई, इस दौरान पुनर्मतगणना का भी आग्रह किया गया, जिसे स्वीकार नहीं किया गया, चार घंटे तक कई क्षेत्रों में मतगणना रोकर एनडीए उम्मीदवारों की जीत की घोषणा कर दी गई।

यह भी पढ़ें-

आरजेडी विधायक बोले- अपने नेता का आशीर्वाद लेने आए थे
वहीं लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद आरजेडी विधायकों ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चुनाव जीतने के बाद वे अपने नेता का आशीर्वाद लेने पहुंचे, उनकी तबीयत के बारे में भी जानकारी ली और मार्गदर्शन लिया। आरजेडी विधायकों ने साफ किया कि पार्टी के भावी कार्यक्रमों को लेकर लालू प्रसाद से चर्चा की और इस मुलाकात का कोई विशेष राजनीतिक महत्व नहीं है।

25 फीसदी काम कर रही है लालू की किडनी
इधर, रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत में फिर से गिरावट आ गई है। उनकी किडनी का क्रिएटिनिन लेबल लगातार बढ़ रहा है। फिलहाल उनकी किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है। अगले कुछ दिनों तक स्थिति ऐसी ही रही तो उन्हें डायलिसिस कराने की जरूरत पड़ सकती है। लालू का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लालू प्रसाद बहुत चिंतित और परेशान हैं। उन्होंने कहा कि इनकी स्वास्थ्य की जानकारी रिम्स प्रबंधन और सरकार को दे दी गई है।

रिम्स में एडमिट होते वक्त 53 प्रतिशत काम कर रही थी लालू का किडनी
चिकित्सकों के मुताबिक, लालू यादव का ब्लड शुगर भी बढ़ा है। इसलिए उन्हें अच्छी चिकित्सा की आवश्यकता है। अगर जरुरत पड़ी तो बाहर से भी डॉक्टर बुलाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, रिम्स में एडमिट होते वक्त लालू का किडनी 53 प्रतिशत काम कर रही थी, लेकिन अब मात्र 25 प्रतिशत की किडनी काम कर रही है। बीते दो सालों में किडनी के काम करने की दरों में काफी गिरावट आई है।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.