कल से फिर होगा जाट आंदोलन, पुलिस तैयार

कल से फिर होगा जाट आंदोलन, पुलिस तैयार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चंडीगढ़ :हरियाणा में जाटों के 29 जनवरी से आरक्षण आंदोलन का एक और चरण शुरू करने का आह्वान किए जाने के मद्देनजर रोहतक जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जिले के कई हिस्सों में धारा 144 लगा दी है. एक अधिकारी ने बताया कि शहर में रेलवे स्टेशनों सहित राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों से करीब 500 मीटर की दूरी में पांच या उससे अधिक लोगों के जमावड़े पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

हरियाणा सरकार ने राज्य में 7,000 होमगार्डों की तैनाती के अलावा केंद्र से अर्धसैनिक बलों की 55 कंपनियों की मांग की है. पिछले साल इसी तरह के आंदोलन में 30 लोगों की मौत हो गई थी और व्यापक तोड़फोड़ की घटनाएं हुई थीं.

इस हिंसा में रोहतक और सोनीपत-झज्जर सहित इसके कुछ पड़ोसी जिले बुरी तरह प्रभावित हुए थे.

आरएएफ और पुलिस के जवानों ने भी निकाला फ्लैग मार्च

जाट आरक्षण के लिए होने वाले धरना को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने आरएएफ के साथ फ्लैग मार्च निकाला. फ्लैग मार्च एसएसपी शशांक आनन्द के निर्देशन और एएसपी लोकेन्द्र सिंह तथा आरएएफ कमांडर एस. एम. हबीब असगर की अगुवाई में किया गया.

पुलिस लाइन से आरएएफ के जवानों के साथ दोपहर डेढ़ बजे पुलिस लाइन से शुरू हुआ. यह फ्लैग मार्च रानी तालाब से होते हुए पटियाला चौक, ईक्कस, रामराये, राजपुरा, ईंटल के बाद ईक्सस बाईपास से रोहतक रोड़ होते हुए पुलिस लाइन पहुंचा.

एएसपी ने बताया कि केंद्र से आरएएफ की दो कम्पनियां आई हैं. एक कंपनी को सफीदों में तैनात किया गया है और एक कंपनी को जींद में. इसके अलावा जवानों को थाना क्षेत्र के अनुसार भी लगाया गया हैं. फ्लैग मार्च में आरएएफ और पुलिस के जवानों के साथ साथ महिला जवान भी थी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.