राजनीतिक स्वार्थ के लिए पंजाब को बदनाम किया जा रहा है: पीएम मोदी

राजनीतिक स्वार्थ के लिए पंजाब को बदनाम किया जा रहा है: पीएम मोदी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जालंधर :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सत्ता के लिए वह कुछ भी दे दो की स्थिति में पहुंच गई है और बिना उसूलों की यह पार्टी अब आखिरी सांसें गिन रही है। कांग्रेस सत्ता के लिए किसी से भी हाथ मिलाने के लिए तैयार है, उन्होंने कहा कि अब यह पार्टी इतिहास के पन्नों में समा गयी है। जालंधर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कांग्रेस पर कई कटाक्ष किये।

कांग्रेस को बिना उसूलों की पार्टी बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस का रूप क्या है, रंग क्या है, राह क्या है, इसका पता ही नहीं चलता । यह विपक्षी पार्टी सत्ता के लिए ऐसे छटपटा रही है जैसे पानी के बिना मछली छटपटाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने ने कहा, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने महीनों रथयात्रा की, रैलियां कीं और इसके नेता समाजवादी पार्टी को कोसने में लगे रहे। जिस भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था ,उन्होंने उस भाषा का इस्तेमाल किया और अंत में वह उसी के साथ हो गए।

कांग्रेस को कमाल की पार्टी बताते हुए मोदी ने कहा, (सपा के) परिवार में विवाद शुरू हो गया और मौके की ताक में बैठी कांग्रेस ने उनके बीच अपनी मुंडी घुसा ली और जो कुछ (सीट) उन्होंने दिया उसी पर तैयार हो गए।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में 40 साल तक जिन वामपंथियों का जबरदस्त विरोध किया , जिनके साथ कभी उनका मेल नहीं हुआ उसी पार्टी के साथ सत्ता के भूखे इन कांग्रेसियों ने मेल (गठबंधन) कर लिया। उन्होंने (वाम दलों ने) जो टुकड़े फेंके (विधानसभा सीट) पार्टी उसी पर तैयार हो गयी।

मंच पर मौजूद प्रकाश सिंह बादल को हिंदू सिख एकता का स्तंभ बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, एक समय आतंकवाद का था जब प्रदेश में हिंदू सिख एकता में दरार पडी थी। इस दरार को और चौड़ा किया जा रहा था तब बादल ने हिंदू सिख एकता की दिशा में काम करना शुरू किया। पिछले विधानसभा चुनाव परिणाम के बारे में कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, पांच साल पहले जब चुनाव हुए थे तब कांग्रेस के लोग शपथ ग्रहण करने की तैयारी में लग गए लेकिन जब परिणाम आया तो बादल मुख्यमंत्री बने। यह उनकी तपस्या और समर्पण का ही नतीजा था।

कांग्रेस को डूबती नाव बताते हुए प्रधानमंत्री ने उपस्थित जनसमूह से पूछा, जो नाव डूब रही हो, जिस नाव में कुछ बचा नहीं हो उस नाव पर पंजाब के लोग क्या कभी सवार होंगे। प्रदेश के लोग ऐसी नाव पर कभी सवार नहीं होंगे। उन्होंने यह भी कहा, देश का कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसने पंजाब के गेहूं से अपना पेट नहीं भरा हो और अगर यहां के किसानों को पानी मिल जाये तो वह मिटटी से भी सोना पैदा कर देंगे। इसलिए हम ऐसा काम कर रहे हैं कि सिंधु नदी का पानी लेकर आयेंगे जिसका फायदा पंजाब को मिलेगा। यह पानी हमारे हिस्से का है जो पाकिस्तान ले जाता है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.