टी20 सीरीज में जीत से शुरुआत करना चाहेगी भारतीय टीम

टी20 सीरीज में जीत से शुरुआत करना चाहेगी भारतीय टीम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कानपुर : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज कानपुर में खेला जाएगा। टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम यहाँ भी जीत का सिलसिला बरक़रार रखना चाहेगी और कप्तान कोहली दो बार इंग्लैंड को हराने के बाद इस टी20 सीरीज में उन्हें तीसरी बार भी हरा सकते हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली पहली बार टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत की कप्तानी करेंगे।

अगर इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम की बात करें तो सुरेश रैना और आशीष नेहरा ने टीम में वापसी की है और उम्मीद है कि उन्हें आखिरी एकादश में भी जगह मिलेगी। केएल राहुल के साथ युवा बल्लेबाज ऋषभ पन्त अपना टी20 डेब्यू कर सकते हैं। कप्तान विराट कोहली के अलावा युवराज सिंह भी बढ़िया फॉर्म में हैं और इससे टीम का मध्यक्रम मजबूत दिख रहा है। कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी भी बल्ले से कुछ कारनामा करना चाहेंगे। इसके अलावा ये भी देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक पांड्या और मनीष पांडे में से किसे टीम में मौका दिया जाता है।

अगर गेंदबाजी की बात करें तो अश्विन और जडेजा की गैरमौजूदगी में अमित मिश्रा टीम के प्रमुख स्पिनर होंगे। उनके साथ परवेज़ रसूल या युजवेंद्र चहल में से की एक को मौका दिया जा सकता है। तेज़ गेंदबाजी की जिम्मेदारी अनुभवी आशीष नेहरा के ऊपर होगी और उनके साथ बुमराह को आखिरी एकादश में जगह मिल सकती है।

अगर इंग्लैंड टीम की बात करें तो जो रूट के वापस आने से टीम को मजबूती मिलेगी। हालांकि तेज़ गेंदबाज डेविड विली के बाहर होने से उन्हें झटका लगा है। हेल्स की अनुपस्थिति में जेसन रॉय के साथ सैम बिलिंग्स को ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है। मध्यक्रम में कप्तान मॉर्गन के अलावा बेन स्टोक्स, मोइन अली और जोस बटलर टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। क्रिस वोक्स के नहीं रहने से क्रिस जॉर्डन के साथ लियाम प्लंकेट और टाईमल मिल्स को टीम में जगह मिल सकती है। अब देखना है कि इंग्लैंड एक और तेज़ गेंदबाज जेक बॉल के साथ मैच में उतरती है या फिर आदिल रशीद को मौका दिया जाएगा।

अगर कानपुर के ग्रीन पार्क की बात की जाये तो यहाँ काफी रन देखने को मिल सकते हैं। हालांकि मैच के पहले शुरू होने के कारण दोनों टीमें ओस का शायद उतना फायदा नहीं उठा पाएंगी। मैच शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा और ऐसे में देखन है कि कप्तान टॉस जीतकर क्या फैसला लेते हैं

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.