कोरोना: केंद्र ने 9 राज्यों में स्थिति का लिया जायजा

कोरोना: केंद्र ने 9 राज्यों में स्थिति का लिया जायजा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कैबिनेट सचिव ने शुक्रवार 9 राज्यों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक कर उन राज्यों में कोरोना की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया और उन्हें स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे पर खास ध्यान देने के लिए कहा गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि कैबिनेट सचिव ने आंध्रप्रदेश, बिहार, तेलंगाना, उड़ीसा, पश्चिचम बंगाल, असम, कनार्टक , झारखंड और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सचिवों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इन राज्यों में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले हैं।

राज्यो को दी गई ये सलाह
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि बैठक में राज्यों को सलाह दी गई है कि ले कंटेनमेंट जोन पर विशेष ध्यान दें। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाने की अनिवार्यता पर जोर दिया गया है। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन के अंदर आने वाले घरों में सर्वे करने की सलाह दी गई है, जिससे कोरोना वायरस की संक्रमण चेन को तोड़ा जा सके। साथ कैबिनेट सचिव ने बुजुर्गों और उम्रदराज लोगों की ज्यादा से ज्यादा मैपिंग करने का आदेश दिया है। इन उपायों से काफी हदतक कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.