दिल्ली में धरना दे रहे यशवंत सिन्हा हिरासत में

दिल्ली में धरना दे रहे यशवंत सिन्हा हिरासत में
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने में मदद के लिए सशस्त्र बलों को तैनात करने की मांग करते हुए सोमवार को यहां राजघाट पर धरने पर बैठ गए। शाम को दिल्ली पुलिस ने उन्हें () हिरासत में ले लिया और उन्हें पास के एक थाने में ले जाया गया। यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर बताया कि हमको दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है। दरअसल, सिन्हा प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर राजघाट पर धरना दे रहे थे, उनके साथ आप नेता दिलीप पांडे और संजय सिंह भी शामिल हुए।

पूर्व बीजेपी नेता और नरेंद्र मोदी सरकार के घोर आलोचक सिन्हा ने कहा, ‘हमारी साधारण सी मांग है कि सशस्त्र बलों और अर्द्धसैनिक बलों को जिम्मेदारी दी जाए कि वे अपने पास मौजूद सभी संसाधनों और वे जिन असैन्य संसाधनों को ले सकते हैं, उनका उपयोग करके इन प्रवासी श्रमिकों को सम्मान के साथ उनके घर पहुंचाएं।’ पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले सिन्हा ने कहा था कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, वह धरने पर बैठे रहेंगे।

यशवंत सिन्हा के साथ-साथ दिल्ली पुलिस ने आप सांसद संजय सिंह और प्रवासी मजदूरों की स्थिति को लेकर उनके साथ राजघाट पर धरने पर बैठे अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी को केवल अमीरों की चिंता है और उसने गरीबों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा, ‘सरकार के पास कोई रणनीति नहीं है क्योंकि उसकी प्रवासियों की मदद करने की कोई इच्छाशक्ति नहीं है। बीजेपी की सरकार गरीब-विरोधी है। आप विदेश से लोगों को बुला सकते हैं लेकिन सड़कों पर पैदल चल रहे मजदूरों की मदद नहीं कर सकते। इस संकट से यह बात साबित हो गयी है।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.