पुरुषार्थ और परिश्रम से आगे बढ़ा कल्चुरी समाज : शिवराज

पुरुषार्थ और परिश्रम से आगे बढ़ा कल्चुरी समाज : शिवराज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कल्चुरी समाज अपने पुरुषार्थ और परिश्रम से आगे बढ़ा है। प्रसन्नता की बात है कि कल्चुरी समाज में महिला सशक्तिकरण की गतिविधियां शुरु की गई हैं। श्री चौहान ने कहा कि महिला अपराधों की रोकथाम के लिये राज्य सरकार ने कई कदम उठाये हैं। समाज इसमें सरकार के साथ खड़ा हो। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिये मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना शुरु की है। इसमें अब परिवार की आय सीमा 6 लाख रुपये से बढ़ाकर 8 लाख रुपये की जायेगी। युवा उद्यमियों के लिये 100 करोड़ रुपये का वेंचर फंड स्थापित किया है। मुख्यमंत्री ने युवाओं का आव्हान किया कि उद्यमी बनें और प्रदेश के विकास में योगदान करें।

श्री चौहान आज यहां श्री सहस्त्रबाहु कल्चुरी महासभा के अखिल भारतीय नि:शुल्क युवक-युवती परिचय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर और सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम में कल्चुरी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री दिलीप सूर्यवंशी ने बताया कि कल्चुरी समाज अब हर माह एक दिन गरीब कन्याओं का विवाह करवाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने समाज की स्मारिका और कल्चुरी समाज की एक झलक पुस्तक का विमोचन किया। मुख्यमंत्री को समाज की ओर से प्रशस्ति पत्र भेंट किया गया। श्री चौहान ने इस मौके पर वर-वधुओं को आशीर्वाद दिया।

कार्यक्रम में श्री विनोद राय, श्री विजयपाल बालिया, विधायक श्री संदीप जायसवाल और श्री मुनमुन राय, श्री रामकुमार बालिया, श्री बालेश्वर दयाल, श्री आशुतोष मालवीय उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन श्री ओमप्रकाश चौकसे ने किया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.