एनएमडीसी ने प्रतिष्ठित शहर सांची में ‘स्वच्छता के लिए एकजुट भारत’ कार्यक्रम आयोजित किया

एनएमडीसी ने प्रतिष्ठित शहर सांची में ‘स्वच्छता के लिए एकजुट भारत’ कार्यक्रम आयोजित किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

हैदराबाद: भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के लिए अभियान चलाते हुए, राष्ट्रीय खनिक एनएमडीसी ने 27-29 सितंबर, 2022 तक मध्य प्रदेश के सांची में स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया। आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में स्वच्छता के लिए एकजुट भारत का जश्न मनाते हुए, एनएमडीसी ने विरासत स्थल सांची स्तूप में स्वच्छता आंदोलन का नेतृत्व किया। मध्य प्रदेश सरकार के नेतागण – श्री तुलसी सिलावट, जल संसाधन मंत्री; डॉ प्रभुराम चौधरी, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बागवानी और श्री भरत सिंह कुशवाह खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने इस अवसर पर उपस्थित होकर एनएमडीसी के स्वच्छता अभियान का समर्थन किया।

स्वच्छता कर्मियों, स्थानीय प्रतिनिधियों, जिला अधिकारियों और एनएमडीसी कर्मचारियों ने स्वच्छता शपथ लेकर स्वच्छता के लिए भारत के अभियान के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की और सांची स्तूप में स्वच्छता अभियान प्रारम्भ किया। एनएमडीसी ने इस स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान के स्वच्छता अभियान का समर्थन करने के लिए स्तूप में आरओ वाटर कूलर लगाने की व्यवस्था की और सांची की नगर परिषद को 50 गीले और सूखे डस्टबिन प्रदान किए। मध्य प्रदेश सरकार के प्रतिनिधियों ने सांची के स्वच्छताकर्मियों को जैकेट, ग्लब्ज, कैप तथा जूट बैग वली 100 स्वच्छता किट वितरित कीं।

भारत के लिए महात्मा गांधी के विजन का सम्मान करते हुए, एनएमडीसी 2 से 31 अक्टूबर, 2022 तक स्वच्छता 2.0 अभियान में भाग लेगा। खनन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने राष्ट्रीय स्वच्छता आंदोलन को मनाने के लिए बड़े पैमाने पर स्वच्छता, वृक्षारोपण और जागरूकता अभियान चलाने की योजना बनाई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.