व्यावसायिक जिले के रूप में बनी खूंटी की पहचान : रघुवर

व्यावसायिक जिले के रूप में बनी खूंटी की पहचान : रघुवर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

खूंटी/रांची: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड का खूंटी के अनिगड़ा स्थित टर्मिनल बुधवार से कार्य करने लगा. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया. उन्होंने कहा कि आइओसीएल टर्मिनल शुरू होने से खूंटी की पहचान व्यावसायिक जिले के रूप में बनी है. इसके माध्यम से सैकड़ों बेरोजगारों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. श्री दास ने कहा कि सरकार की सोच है कि गरीब को इतना सक्षम बना दें, कि वे राज्य के विकास में सहभागी बन सकें.

सीएसआर के तहत आइओसीएल टर्मिनल सामुदायिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा. इस योजना से जिले के 10 हजार स्कूली बच्चों को प्रत्येक दिन दूध देने का आश्वासन मिला है. यह पूरा हुआ, तो कुपोषण पर भी काफी हद तक नियंत्रण मिल जायेगा.

70 वर्ष तक किया शोषण अब भी कर रहे गुमराह
मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों तक खूंटी जिला पिछड़ा रहा. कांग्रेस एवं अन्य दलों ने गरीबों का शोषण कर उनको भगवान के भरोसे छोड़ दिया. अभी भी वैसे गद्दार लोग खूंटी, सिमडेगा, गुमला एवं लोहरदगा जिले में संविधान की गलत व्याख्या कर गरीबों को विकास से दूर करने की कोशिश में है. सरकार ऐसे अवांछित तत्वों को चिह्नित कर रही है. जल्द उनका ठिकाना होटवार जेल होगा. जनता को भी जागरूक रहना चाहिए, क्योंकि गांवों की संस्कृति ही उनकी पहचान है. अब राज्य में प्रलोभन या गरीबों को गुमराह कर धर्मांतरण कराने पर पूर्णत: रोक लगाने के लिए सरकार ने धर्मांतरण बिल को मंजूरी दी है.

 

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.