जम्मू-कश्मीर के मंत्री के काफिले पर आतंकी हमला, तीन की मौत, 30 घायल

जम्मू-कश्मीर के मंत्री के काफिले पर आतंकी हमला, तीन की मौत, 30 घायल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के त्राल में गुरुवार को आतंकियों ने राज्य के स़़डक एवं भवन निर्माण मंत्री नईम अख्तर के काफिले पर ग्रेनेड फेंक दिया। हमले में मंत्री बाल-बाल बच गए, लेकिन एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा घायल हो गए। इस साल किसी मंत्री के काफिले पर यह पहला ब़़डा आतंकी हमला है।

त्राल में हुए हमले में मंत्री नईम अख्तर बाल-बाल बचे

अख्तर को त्राल कस्बे में गुरुवार को एक परियोजना का उद्घाटन करना था। उनका काफिला जब त्राल बस स्टैंड के पास बाजार से गुजरा तो भी़ड में छिपे आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर मंत्री को सुरक्षित निकालते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने दो घायलों पिंकी कौर व गुलाम नबी त्राग को मृत घोषित कर दिया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी डॉ. एसपी वैद ने कहा कि हमला मंत्री नईम अख्तर की जान लेने के इरादे से किया गया था।

हमलावर इस्लाम का दुश्मन : नईम

नईम अख्तर पत्रकारों से बातचीत करते हुए रो प़़डे। उन्होंने कहा, मैं यह मंजर जिंदगीभर नहीं भूल सकता। हमला करने वाला कश्मीरियों और इस्लाम का दुश्मन है। वह यहां कर्बला दोहराना चाहता था।

बिना शर्त वार्ता को तैयार : राम माधव

गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि राज्य और केंद्र सरकार सभी संबंधित पक्षों से बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार हैं।

 

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.