मोदी सरकार का शासनकाल देश में सबसे खराब : येचुरी

मोदी सरकार का शासनकाल देश में सबसे खराब : येचुरी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : माकपा के अखिल भारतीय महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार के शासनकाल को देश की आजादी के बाद सबसे खराब बताया है. उन्होंने कहा है कि देश का जीडीपी पांच प्रतिशत पर आ गया है. वे मंगलवार को पार्टी की बिहार राज्य कमेटी की ओर से आयोजित जन आक्रोश मार्च में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कालाधन, किसानों को फसल की लागत का डेढ़ गुना देने और दो करोड़ नौजवानों को हर साल रोजगार देने की बात जुमलाबाजी साबित हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आयी गिरावट के बावजूद प्रतिदिन तेल की कीमतें बढ़ायी जा रही हैं. येचुरी ने रोहित बेमूला की हत्या, जेएनयू को राष्ट्रद्रोहियों का अड्डा बताने, उना के दलितों पर हमले, जुनैदा, पहलू खान, दाभोलकर, पनसारे, कलबुर्गी और गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की.

उन्होंने बिहार में भाजपा से जदयू के गठबंधन को राज्य के मतदाताओं के साथ विश्वासघात बताया. भूमि सुधार के संबंध में गठित बंद्योपाध्याय आयोग, समान शिक्षा आयोग की अनुशंसाओं को लागू नहीं करने की निंदा की. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘जीरो टालरेंस’ की बात सृजन घोटाले में शामिल लोगों के बारे में दिखाई नहीं पड़ती.

वहीं, पोलित ब्यूरो सदस्य सुभाषिणी अली ने कहा कि जुनैद और पहलू खान की हत्या के साथ-साथ मध्यप्रदेश के किसान आंदोलन के कारण ही नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देने शिवराज सिंह चौहान गुजरात नहीं जा सके. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता भाजपा-नीतीश की जोड़ी को आने वाले समय में जवाब देगी. सभा की अध्यक्षता रामाश्रय सिंह ने की.

(साभार : प्रभात खबर)

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.