शाह और रघुवर दास ने किया पार्क का शिलान्यास, राजधानी को मिला तोहफा

शाह और रघुवर दास ने किया पार्क का शिलान्यास, राजधानी को मिला  तोहफा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर राजधानी रांची में झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. अरगोड़ा मैदान में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री शाह ने शाह ने कहा है कि जन आंदोलन से ही स्वच्छता अभियान शुरू होगा. प्रधानमंत्री ने महात्मा गांधी के स्वच्छता के सपने को पूरा करने का प्रण लिया है. उन्होंने स्वच्छता को जन आंदोलन बना दिया है, जिसका असर दिखने लगा है.

श्री शाह ने बताया कि झारखंड सरकार ने पहली कक्षा से लेकर पांचवीं तक के कार्यक्रम में स्वच्छता को भी शामिल किया है. इससे स्वच्छता का संस्कार विकसित होगा. बचपन से ही बच्चों के मन में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आयेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पूरे जीवन को देश की सेवा के लिए समर्पित किया है. उनके जन्मदिन को देश भर में सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों के कल्याणार्थ कई कार्यक्रम संचालित कर रही है.
मुख्यमंत्री ने कहा
तालाब के पास नहीं बनेगी बहुमंजिली इमारत या मॉल,ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि स्वच्छता से बीमारियां दूर रहेंगी और लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठेगा. करमटोली तालाब के सौंदर्यीकरण के संबंध में श्री दास ने कहा कि क्षेत्र के लोग इस बात से आश्वस्त रहें कि तालाब के आसपास कोई बड़ी बहुमंजिली इमारत अथवा मॉल नहीं बनेगा. उन्हाेंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी उद्यान के बनने से बच्चों को खेलने का स्थान मिलेगा. उन्होंने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनके दीर्घायु होने की कामना की. इस मौके पर श्री शाह और मुख्यमंत्री ने पौधारोपण भी किया.

पं. दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी उद्यान
3.51 करोड़ की लागत से होगा 1.927 एकड़ में फैले उद्यान का निर्माण
ये होंगी सुविधाएं : मंडा स्थल, ओपेन एयर थिएटर, गैलरी, कैफेटेरिया, एलइडी स्क्रीन, ओपेन एयर जिम, फाउंटेन, आर्क वर्क, सीसीटीवी कैमरा और पार्किंग.

करमटोली तालाब
11.30 करोड़ की लागत से होगा तालाब का सौंदर्यीकरण
ये होंगी सुविधाएं : स्पाइरल वेब एंड म्यूजिक डांसिंग फाउंटेन, इवेंट एरिया, फूड कियोस्क, मोटर एवं पैडल बोट, लैंडस्केपिंग, बेसमेंट पार्किंग व कैंटीलीवर वाक वे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.