अखिलेश आज समर्थक विधायकों संग बैठक करेंगे

अखिलेश आज समर्थक विधायकों संग बैठक करेंगे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ :मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वर्चस्व की लड़ाई में अब बड़ा फैसला करने की तैयारी में दिख रहे हैं। अखिलेश रविवार को अपने समर्थक विधायकों के साथ लखनऊ में बैठक करेंगे। इसमें आगे की रणनीति पर फैसला होगा। बैठक को लेकर सियासी हलकों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

शक्ति प्रदर्शन की तैयारी
मुख्यमंत्री ने पार्टी विधायकों व एमएलसी की बैठक अपने आवास पर सुबह 11 बजे बुलाई है। बताया जा रहा है कि इसमें अखिलेश समर्थक विधायक ही शिरकत करेंगे। इस तरह अखिलेश समर्थक इसे बड़े शक्ति प्रदर्शन के तौर पर पेश करने की तैयारी में हैं। संगठन में अपना असर सीमित हो जाने के बाद टीम अखिलेश अब विधायकों में अपना असर दिखाना चाहती है। शिवपाल समर्थक विधायकों पर ज्यादा भरोसा नहीं दिख पा रहा है। इसलिए ऐसे विधायकों, मंत्रियों व एमएलसी की गैरमौजूदगी से बड़े संकेत मिल सकते हैं।

मंत्रियों पर हो सकती है कार्रवाई
इस बैठक में कई मंत्रियों पर कार्रवाई होने के भी आसार हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव समेत करीब पांच दर्जन से ज्यादा मंत्री, विधायक व एमएलसी को रात तक बैठक में आने की सूचना नहीं दी गई।

समर्थक दबाव बना रहे
असल में शनिवार को सुलह समझौते की कोशिशों से भी बात बनती नहीं दिखी। विधायकों की इस अहम बैठक पर शिवपाल समर्थकों की भी निगाह लगी हुई है। यूथ विंग का पुनर्गठन हो जाने व उदयवीर सिंह के निष्कासन के बाद अब युवा समर्थक मुख्यमंत्री पर निर्णायक फैसला लेने का दबाव बन रहे हैं।

सुलह का फॉर्मूला
– सपा से निष्कासित नेताओं की पार्टी में सम्मान वापसी
– टिकट बांटने के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं की कमेटी बने, सीएम की मुख्य भूमिका हो।
– तीन नवंबर की रथयात्रा की तारीख बदलने का दबाव

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.