रथयात्रा व चुनावी तैयारी में जुटें जिलाध्यक्ष : अखिलेश

रथयात्रा व चुनावी तैयारी में जुटें जिलाध्यक्ष : अखिलेश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ :शिवपाल सिंह यादव की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी के जिलाध्यक्षों को अपने सरकारी आवास पर तलब किया. उन्होंने इन्हें आगामी 3 नवम्बर से शुरू होने वाली अपनी ‘विकास से विजय की ओर’ रथयात्रा के साथ ही विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का निर्देश दिया.

शुक्रवार को सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी मुख्यालय में जिलाध्यक्षों और महासचिवों की बैठक बुलायी थी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस बैठक में शामिल नहीं हुए, हालांकि शिवपाल सिंह यादव ने बृहस्पतिवार को खुद मुख्यमंत्री के सरकारी आवास जाकर अखिलेश यादव को बैठक में आने का आमंत्रण दिया था.

सपा मुख्यालय में करीब पांच घंटे तक बैठक में शामिल होने के बाद ज्यों ही जिलाध्यक्ष और महासचिव बाहर निकले उनके मोबाइल घनघनाने लगे. मोबाइल पर मुख्यमंत्री आवास का फोन नम्बर देख जिलाध्यक्ष सतर्क हुए.

संदेश मिला तो सभी जिलाध्यक्ष मुख्यमंत्री आवास पहुंचें. शाम करीब पांच बजे से 6 बजे तक जिलाध्यक्षों से मुख्यमंत्री ने सीधे संवाद बनाया. इस दौरान काबीना मंत्री राजेन्द्र चौधरी, एसआरएस यादव व मुख्यमंत्री की कोर टीम के कुछ अन्य नेता मौजूद थे.

 मुख्यमंत्री आवास से निकले जिलाध्यक्षों ने मीडिया से बातचीत में कहा, मुख्यमंत्री ने तीन नवम्बर से शुरू हो रही अपनी रथयात्रा को लेकर बात की. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि रथयात्रा के साथ ही विधानसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी से जुटें. मुख्यमंत्री ने जिलाध्यक्षों से कहा कि रथयात्रा कब किस जिले में पहुंचेगी, इस बारे में दो-तीन दिन में सभी को जानकारी मिलेगी.

जिलाध्यक्षों ने मुख्यमंत्री से आगामी पांच नवम्बर को आयोजित हो रहे रजत जयंती सम्मेलन की तैयारियों में भी लगने की बात कही. एक जिलाध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि तीन नवम्बर से शुरू हो रही रथयात्रा और 5 नवम्बर के सम्मेलन दोनों के कार्यक्रम में तालमेल बिठाया जाएगा. ऐसी व्यवस्था बनेगी कि जिलों से सभी कार्यकर्ता सम्मेलन में भी आ सकें.

मुख्यमंत्री आवास पर जिलाध्यक्षों को तलब किये जाने को लेकर शिवपाल सिंह यादव खेमा सतर्क हुआ और वहां इस बैठक की थाह लेने की जुगत में लोग लगाये गये.  मुख्यमंत्री आवास से निकले कई जिलाध्यक्षों ने थोड़ी ही दूर रहने वाले प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से फिर मुलाकात की और उन्हें अखिलेश यादव से हुई बातचीत का ब्यौरा दिया. अब ऐसे में साफ है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी 3 नवम्बर की रथयात्रा को लेकर प्रतिबद्ध हैं तो प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव 5 नवम्बर के सम्मेलन को लेकर मोर्चे पर हैं.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.