टेक्सटाइल इंडिया 2017 में मोदी ने कहा तसर सिल्क के लिए प्रसिद्ध है झारखंड

टेक्सटाइल इंडिया 2017  में मोदी ने कहा तसर सिल्क के लिए प्रसिद्ध है झारखंड
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के गांधीनगर में आयोजित टेक्सटाइल इंडिया 2017 के उदघाटन समारोह के संबोधन के दौरान झारखंड का खास तौर पर जिक्र किया. उन्होंने कहा कि झारखंड तसर सिल्क के लिए प्रसिद्ध है. इसके पूर्व प्रधानमंत्री  झारखंड के स्टॉल भी गये.  उन्होंने तसर सिल्क के बारे में पूछताछ की. साथ ही डिजाइनर गारमेंट्स, तसर साड़ी व अन्य उत्पादों को भी देखा. प्रधानमंत्री ने तसर सिल्क की एक साड़ी को उठा कर पूछा कि ये कहां की है. तब उद्योग निदेशक के रविकुमार ने बताया कि ये कुचाई सिल्क की साड़ी है. झारखंड समेत दुनिया भर में इसे पसंद किया जाता है.

गौरतलब है कि 30 जून से दो जुलाई 2017 तक आयोजित टेक्सटाइल इंडिया 2017 में झारखंड सरकार ने भी स्टॉल लगाया है. जिसमें प्रमुख रूप से झारखंड राज्य खादी बोर्ड, झारक्राफ्ट, झारखंड के ही मलबरी लाइफस्टॉल, पिनैकल, पूनम दुबे, मातृ, रंगरेज व कोकुन क्रियेटिविटी कैन केयर ने भी स्टॉल लगाया है. झारखंड से खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल वहां हिस्सा ले रहा है. जिसमें उद्योग निदेशक के रविकुमार, झारक्राफ्ट की सीइओ रेणु पेनिकर, उद्योग विभाग के उपनिदेशक राजेंद्र प्रसाद भी हैं. उदघाटन समारोह में प्रधानमंत्री के मंच पर झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रहे संजय सेठ भी थे. साथ में गुजरात के मुख्यमंंत्री विजय विजय रूपाणी, अांध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, कपड़ा मंत्री स्मृति इरानी, राज्य मंत्री अजय टमटा भी शामिल थे.
महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख ने भी झारखंड के स्टॉल का भ्रमण किया. कई उद्यमियों के साथ बिजनेस टू गवर्मेंट मीटिंग भी हुई. जिसमें एस राजेश एंड कंपनी के राजेश लालभाई ने 3000 कॉटन हैंडलूम वीवर्स का अॉर्डर देने की बात कही है. उन्होंने जल्द ही झारखंड आने का आश्वासन दिया.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.