रघुवर ने दिया सुरेंद्र मुंडा की पत्नी को नौकरी देने का आदेश

रघुवर ने दिया सुरेंद्र मुंडा की पत्नी को नौकरी देने का आदेश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नक्सलियों हमले में मारे गये सुरेंद्र मुंडा की पत्नी को एक सप्ताह में एक लाख रुपये  मुआवजा व अनुकंपा पर नौकरी देने का आदेश दिया. सुरेंद्र मुंडा की हत्या 29 जुलाई 2015 को लातेहार के धोती गांव में नक्सलियों द्वारा कर दी गयी थी. मुख्यमंत्री ने पीड़िता को मुआवजा व नौकरी देने में विलंब किये जाने पर उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के प्रति नाराजगी जतायी. उन्होंने सुनवाई के दौरान मौजूद पीड़िता की पुत्री से उसका हाल पूछा और उसे खूब पढ़ने का आशीर्वाद दिया. श्री दास मंगलवार को  सूचना भवन सभागार में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों पर सीधी बात कर रहे थे.
कानूनी कार्रवाई करें  : लोहरदगा जिले के हुरहद गांव में सिंचाई कूप निर्माण में राशि की अवैध निकासी की गयी है.  न कूप का निर्माण हुआ है और न ही मजदूरों को उनकी मजदूरी मिली है. उपायुक्त ने मुख्यमंत्री के समक्ष अधिक राशि की निकासी की पुष्टि की. इस पर  श्री दास ने पांच वर्ष बाद भी आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं किये जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की. कहा कि एक सप्ताह में राशि की रिकवरी कर सख्त कानूनी कार्रवाई करें.
आंगनबाड़ी केंद्रों में बिचौलिये का प्रवेश न हो : मुख्यमंत्री ने पलामू उपायुक्त को पाटन प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविकाओं को एक सप्ताह में राशि का भुगतान करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाओं को समय पर पोषाहार उपलब्ध कराने में कोताही नहीं बरतें. ऐसी व्यवस्था करें, जिसमें बिचौलिये का प्रवेश न हो. व्यवस्था को सरल बनायें और ससमय सेविकाओं को पोषाहार व मानदेय दें, ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.