डीयू में दीवार पर IS के समर्थन में लिखा नारा, छात्र संघ अध्यक्ष ने दर्ज कराई शिकायत

डीयू में दीवार पर IS के समर्थन में लिखा नारा, छात्र संघ अध्यक्ष ने दर्ज कराई शिकायत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनामिक्स परिसर में दीवार पर आतंकी संगठन स्लामिक स्टेट (आइएस) के समर्थन में दीवार पर नारा लिखे जाने से परिसर में हड़कंप मचा हुआ है। शिक्षकों और छात्र संगठनों ने जांच की मांग की है। छात्र संघ अध्यक्ष अंकित सांगवान ने पुलिस को लिखित में शिकायत दी है। वहीं पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह किसी की शरारत हो सकती है, इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता।

छात्र संघ अध्यक्ष अंकित के अनुसार, दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनामिक्स में दीवार पर ‘आइ एम साइन आइएसआइएस’ जिसका अर्थ है कि ‘मैं आइएसआइएस संगठन का समर्थन करता हूं’ लिखा है। दीवार पर एक आकृति भी बनी है वहीं जस्टिस फार नक्सल व कुछ अन्य भाषा में भी लिखा गया है। यह बहुत ही चिंता की बात है मामले की विधिवत जांच होनी चाहिए।

एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक साकेत बहुगुणा ने कहा है कि दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनामिक्स कम्युनिस्टों का अड्डा रहा है। यदि दीवार पर सरेआम आइएस के समर्थन की बात लिखी जा रही है तो निश्चित रूप से यह किसी बड़े खतरे का संकेत हो सकता है। ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन के डीयू सचिव अमन नवाज ने एबीवीपी पर शरारत का आरोप लगाया है। दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनामिक की निदेशक प्रो.पमी दुआ और डीयू की प्राक्टर प्रो.नीता सहगल से संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.